Advertisement
Home Cricket T20 वर्ल्ड कप में ये 15 खिलाड़ी होंगे भारतीय टीम का हिस्सा,...

T20 वर्ल्ड कप में ये 15 खिलाड़ी होंगे भारतीय टीम का हिस्सा, देखिए किसको मिली जगह !

आईपीएल 2022 के इस सफर में बहुत से ऐसे खिलाड़ी सामने आए, जो काफी खतरनाक फॉर्म में है। इनमे से ज्यादातर खिलाड़ी युवा है। बता दे, की आईपीएल समाप्त होने के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इसके अलावा भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे के लिए भी रवाना होना है। इतना ही नहीं बल्कि इस बार आईसीसी अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप की मेजबानी करते भी नजर आएगा। भारत पिछले काफी समय से वर्ल्ड कप अपने नाम करने की कोशिश में लगा है।

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के बारे में बताए, तो वे अक्सर युवा खिलाड़ियों को मौका देते आए है, हालाकि ऐसा करने में वे सफल साबित भी हुए है, और बहुत से मैचों में जीत हासिल कर रहे है। इसके साथ ही ऐसे कई खिलाड़ी है, जिन्हे आईपीएल के बाद भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। हमारे पास ऐसे कुछ 15 खिलाड़ियों के नाम है, जिन्हे आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

आइए आज जानते है, की ऐसे कौन से मुख्य खिलाड़ी है, को वर्ल्ड कप का हिस्सा होगे। दोस्तो अगर भारतीय टीम के ऑपनिंग जोड़ी की बात करे तो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बतौर ओपनर नजर आयेगे। और उनके साथ ऑपनिंग में केएल राहुल भी नजर आयेगे। माना जा रहा है, की इन दोनो खिलाड़ियों की जोड़ी वर्ल्ड कप में सफल साबित हो सकती है। वही तीसरे नंबर के लिए ईशान किशन को शामिल किया गया है।

मिडिल ऑर्डर की बात की जाए, तो इसके लिए टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ साथ श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और सूर्य कुमार यादव को जगह मिलेगी। साथ ही बतौर फिनिशर दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया जाएगा। टीम के लिए बतौर ऑलराउंडर वाला काम करने के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का स्थान सुनिश्चित किया जाएगा।

वही टी20 वर्ल्ड कप के इस सफर में बतौर स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद चहल की जोड़ी नजर आएगी। टीम में तेज गेंदबाजी के लिए बुमराह, मोहम्मद शमी, और हर्षल पटेल को मौका दिया गया है। क्योंकि ये तीनो ही खिलाड़ी पिछले काफी समय से भारतीय टीम के लिए काफी मजबूत और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। और ये खिलाड़ी ऑस्टेलिया में वर्ल्ड कप के दौरान भी काफी महत्वपूर्ण प्रदर्शन करेगे।

बताना चाहेंगे, की ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए दुनिया भर की सभी टीमें काफी मेहनत कर रही है। इसी के साथ भारतीय टीम भी अपने 15 सदस्यो की टीम को ऑस्ट्रेलिया के मैदान में लगभग 9 साल बाद इस वर्ल्ड कप को हासिल करने के बारे में सोच रही है। अगर टीम सही तरीके से आगे बढ़ी तो कई सालो बाद भारत इस वर्ल्ड कप को अपने घर भारत लाने में सफल रहेगी। भारतीय टीम की इस 15 सदस्यो की टीम में बहुत से बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल होने वाले है, जिसके बारे में पहले ही बाते साफ कर दी गई है।