Advertisement
Home Cricket मोहम्मद सिराज के संघर्ष की अनसुनी कहानी, पिता की मौत ने सबकुछ...

मोहम्मद सिराज के संघर्ष की अनसुनी कहानी, पिता की मौत ने सबकुछ बदल कर रख दिया

मोहम्माद सिराज अभी भारतीय टीम के काफी अहम अंग है जहां उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी इम्प्रेस किया है और काफी लोग उनके फैन्स है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने अंतिम कुछ मुकाबलो में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अभी टीम के प्रमुख गेंदबाज़ बने हुए हैं।

वो अभी काफी अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे है और इसी कारण उनकी फैन फोल्विंग काफी जल्दी बढ़ रही है क्यूंकि उन्होंने अब्बल दर्जे का प्रदर्शन किया है।

अभी उन्होने बुमराह की अनुपस्थिति में काफी अच्छे से भारत की गेंदबाज़ी को संभाला है और उन्होंने उनकी कमी को नही खलनी नही दी है।

अभी वो इस वक़्त आईसीसी वनडे रैंकिंग में प्रथम स्थान में है और उन्होंने इस चीज को हासिल करने के लिए लाफी मेहनत की है और उनका साफर आसान नही रहा है।

उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बंगलोर के तरफ से डेब्यू किया थाएयर उनकी शुरुआती दिनों में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल में खेलते हुए उन्होंने धीरे-धीरे अपने प्रदर्शन में सुधार किया औए इसी कारण उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला।

उन्होंने भारत के लिए 2020-21 के बॉर्डर गावस्कर के अंतिम मुकाबले में डेब्यू किया था और उनका ये डेब्यू कमाल का रहा था।

उन्होंने इस मुकाबले के दूसरे पारी में 5 विकेट चटकाए थे और भारत की इस जीत में उनका काफी अहम योगदान रहा है और भारत ने बी टीम से ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बोला था कि वो काफी गरीब परिवार से आते है जहां उनके पिताजी एक ऑटो ड्राइवर है और उनकी इनकम का जरिया यही था।

उन्होंने अपने पिता को अंतिम बार भी नही देखा था जहां ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान ही उनके पापा का निधन हो गया था।

वही उनके परिवार की बात की जाए तो उनके पिता का नाम मोहम्मफ घुसे है वही उनकी माता का नाम शबाना है जो हाउस वाइफ है। उनके भाई सॉफ्टवेर इंजीनियर है।

उन्होंने अपने अभिनेता को लेकर बात करते हुए बताया कि की टॉलीवुड में उनके पसंदीदा एक्टर प्रभास है वही बॉलीवुड में उनके पसंदीदा रणवीर सिंह है।