Home Cricket जसप्रीत बुमराह के जुते खरिदने के लिए नहीं थे पैसे, पुराने दिनों...

जसप्रीत बुमराह के जुते खरिदने के लिए नहीं थे पैसे, पुराने दिनों के बारें में हुआ खुलासा

Jasprit Bumrah, Mumbai Indians, Indian Cricket Team

Jasprit Bumrah, Mumbai Indians, Indian Cricket Team

जसप्रीत बुमराह भारत और दुनिया के फिलहाल सबसे शानदार तेज गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह ने जबसे भारत के लिए पदार्पण किया हैं तबसे कमाल का प्रर्दशन किया है और वनडे, टी ट्वेंटी, टेस्ट हर फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह ने कमाल किया है.

जसप्रीत बुमराह आज जिस मुकाम पर पहुंचे हैं यहां तक पहुंचने में उनको काफी मेहनत करनी पड़ी हैं और उसी मेहनत की वजह से आज जसप्रीत बुमराह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. जसप्रीत बुमराह के जीवन में काफी उतार चढ़ाव आए हैं और आज हम आपको उसी बारें में बताएंगे.

जसप्रीत बुमराह जब 5 साल के थे तब उनके पिताजी का निधन हुआ और उसके बाद जसप्रीत बुमराह का परिवार काफी आर्थिक संकट में था, लेकिन उनकी मां ने उनको संभाला.

अब मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो डाला हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह और उनकी मां ने बचपन की बातें बताई है. बुमराह की मां ने कहा की, “बुमराह पुरा दिन घर में गेंद से खेलते थे और मुझे सोने भी नहीं देता था, लेकिन मैं ये सब सह लेती थी.”

“बुमराह के पास जुता भी एक ही था और एक बार जब उनको नये जुते चाहिए थे तब हमारे पास पैसे भी नहीं थे और बुमराह एक बार पुरा दिन एक दुकान के बाहर जुते देखते हुए खड़े रहें थे.”

अब बुमराह के पास काफी जुते हैं, लेकिन उस मुश्किल दौर में बुमराह को काफी कुछ सहना पड़ता था. बुमराह के पास सिर्फ एक ही कपड़ा था जिसे वो रोज धोकर पहनते थे.