Advertisement
Home Cricket इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) में खेलने की वजह से इन 5 क्रिकेटरों...

इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) में खेलने की वजह से इन 5 क्रिकेटरों का करियर हुआ खराब

Cricketers Whose Careers Were Affected Due to ICL

आईसीएल यानी इंडियन क्रिकेट लीग ये एक ऐसी लीग थी जो सबसे पहली शुरू हुई थी जिसमें हर देश के खिलाड़ी एक साथ खेलते थे, लेकिन बीसीसीआई और हर क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को इस लीग में जाने से मना किया था, लेकिन जो खिलाड़ी उस लीग में उनके करियर पर बाद में बुरा असर पड़ा. आज हम आपको 5 ऐसे ही खिलाड़ी बताएंगे जिनका करियर आईसीएल की वजह से बर्बाद हुआ.

5. अब्दुल रज्जाक

Cricketers Whose Careers Were Affected Due to ICL - Abdul Razzaq

पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक एक शानदार अॉल राउंडर रहें हैं, लेकिन साल 2007 में आईसीएल की वजह से उन्होंने अपने करियर के 2 साल खराब किए और फिर 2009 में पाकिस्तान टीम में वापसी की और काफी शानदार प्रदर्शन किया.

4. जस्टिन कैंप

Cricketers Whose Careers Were Affected Due to ICL - Justin Kemp

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जस्टिन कैंप एक शानदार खिलाड़ी थे, लेकिन साल 2007 में वो आईसीएल खेलने गये उस वजह से उनका करियर ही बर्बाद हुआ और आगें उनको दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने का मौका ही नहीं मिला.

3. आफताब अहमद

Cricketers Whose Careers Were Affected Due to ICL - Aftab Ahmed

बांग्लादेश के आफताब अहमद को एक अच्छा खिलाड़ी माना जाता था, लेकिन आईसीएल में खेलने की वजह से वो आगें बांग्लादेश के लिए नहीं खेल पाएं और बांग्लादेश को एक अच्छा बल्लेबाज गंवाना पड़ा.

2. इमरान नाजिर

Cricketers Whose Careers Were Affected Due to ICL - Imran Nazir

इमरान नाजिर पाकिस्तान के अच्छे बल्लेबाज थे, लेकिन 2007 में वो आईसीएल में खेलने गये और फिर उनको पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका नहीं मिला.

1. शेन बॉन्ड

Cricketers Whose Careers Were Affected Due to ICL - Shane Bond

शेन बॉन्ड न्यूजीलैंड के एक शानदार गेंदबाज थे, लेकिन आईसीएल में जानें की वजह से वो न्यूजीलैंड के लिए 2 साल खेल नहीं पाएं और 2009 में उन्होंने वापसी की और फिर उनका करियर खत्म हुआ.