Advertisement
Home Cricket 1 भी रन नही बनाया और ना ही विकेट लिया, ना कोई...

1 भी रन नही बनाया और ना ही विकेट लिया, ना कोई कैच पकड़ा फ़िर भी बन गया ‘मैन ऑफ द मैच’

क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में मैन ऑफ द मैच का खिताब मैच में सबसे ज्यादा प्रभाव छोड़ने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है । लेकिन अपने कभी देखा है क्या किसी खिलाड़ी को बिना कोई रन बनाए या फिर एक भी विकेट नहीं लेकर भी मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतते हुए ,आज हम वैसे ही एक खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है ।

आपको पता ही होगा आज से वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज़ होने जाने वाले है । आज विव रिचर्ड्स स्टेडियम में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

आज हम आपको एक ऐसा मैच के बारे में बताने जा रहे है जिसमें मैन ऑफ द मैच ऐसे खिलाड़ी को मिला था जिसने उस मैच में ना बल्लेबाजी किया था ना ही विकेट लिया था और ना ही कोई खास कैच लिया था ।

हम साल 2001 में हुए वेस्टइंडीज और जिम्बावाबे के बीच हुए एक ऐसे एकदिवसीय मैच के बारे में बात करने जा रहे है जिसमें मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी ने ना ही बल्लेबाज़ी किया था ना ही कोई विकेट लिया था ।

आपको बता दे इस मैच को वेस्टइंडीज ने अपने नाम किया था । और इस मैच में मैन आफ द मैच का खिताब कैमरन कफी को मिला था जिन्होंने मैच में बल्लेबाजी नही की थी और ना ही गेंदबाजी में कोई विकेट लिया था।

आपको बता दे इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच उन्हे अपने इकोनॉमिकल स्पेल के लिए मिला था । उन्होंने इस मैच में अपने 10 ओवर के स्पेल में 2 मेडन के मदद से केवल 20 ही रन दिए थे । इस शानदार स्पेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड से नवाजा गया था ।