Home Cricket काम न आई पुजारा और जडेजा की मेहनत, तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया...

काम न आई पुजारा और जडेजा की मेहनत, तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अभी इंदौर के मैदान में बॉर्डर गावस्कर सेरीज़ का तीसरा मुकाबला खेला गया है जो एक काफी अहम मुकाबला था।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मुकाबले में एक काफी आसान जीत हासिल की है जहां उन्होंने 9 विकेट से ये मैच जीता है और इस सीरीज को 2-1 पंर लेकर खडा कर दिया है।

आपकी जनकरी के लिए बता दे कि ऑस्ट्रेलिया ने काफी आसानी से इस ममैच को अपने नाम किया है और अब वो एक मजबूत टीम नज़र आ रही है।

इस मुकाबले की बात की जाए तो भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया था जहां भारत की बल्लेबाजी पूरे तरीके से फ्लॉप रही थी।

भारत के तरफ से कोई भी बल्लेबाज़ ज्यादा देर तक टिक नही पाया जहां इस कारण भारत्तीय टीम पहली पारी में मात्र 109 रन पर ही सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की टीम की पहले दिन ही बल्लेबाज़ी आगई जहाँ उन्होंने पहले दिन अच्छी बल्लेबाज़ी की और 4 विकेट खो कर 156 रन बना दिए थे।

हालांकि दूसरे दिन की शरूआत में भारत के गेंदबाज़ों ने काफी अच्छी गेंदबाज़ी की जहां भारत ने अंतिम 5 विकेट मात्र 11 रन चटका लिए है।

इसके बाद भारत के पास वापसी करने का काफी अच्छा मौका था जहां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक बार और सारे बल्लेबाज़ फ्लॉप रहे।

भारत के तरफ से दूसरी पारी में मात्र चेतेश्वर पुजारा का ही बल्ला चला जहां उन्होंने अर्धशतक जड़ लेकीन और कोई भी बल्लेबाज़ टिक नही पाया।

भरतीय टीम मात्र दूसरी पारी में 165 रन बनाए जिसके कारण भारत को बढ़ 75 रुनकी ही लीड मिल पाई और ये एक काफी आसान टारगेट था।

ऑस्ट्रेलिया वुए लक्ष्य को काफी आसानी से हासिल कर लिया जहां उन्होंने ये मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया है और ये काफी बड़ा जीत थी।