तस्कीन अहमद की छूट गयी भारत के खिलाफ मैच से पहले बस

    बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने हाल ही में हुए T20 विश्व कप 2024 में भारत के खिलाफ मैच से पहले टीम की बस नहीं पकड़ पाने के लिए कथित तौर पर माफी मांगते दिखे । भारत ने हाल ही में संपन्न ICC T20 विश्व कप में सुपर 8 गेम में बांग्लादेश को हराया।

    जब बांग्लादेश ने अपने सुपर 8 मैच में भारत के खिलाफ केवल दो तेज गेंदबाजों को उतारने का फैसला किया और तस्कीन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया, तो कई सवाल उठे।

    भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 196/6 रन बनाए, जिसमें हार्दिक पांड्या ने 50* रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। बांग्लादेश ने अपने इलेवन में तंजीम हसन साकिब और मुस्तफिजुर रहमान को तेज गेंदबाज के रूप में चुना था।

    जवाब में, बांग्लादेश ने कप्तान नजमुल हुसैन शांतो के 40 रन की मदद से 146/8 रन बनाए। भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए और मेन इन ब्लू ने 50 रन से जीत दर्ज की।

    क्रिकबज को पता चला है कि बीसीबी ने दौरे पर गए दल के एक अधिकारी को टीम होटल में ही रखने का फैसला किया, क्योंकि वे तेज गेंदबाज से संपर्क नहीं कर पाए, क्योंकि वह फोन का जवाब नहीं दे रहा था।

    इस बात की व्यापक अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्य कोच चंदिका हथुरुसिंघा ने उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं करने का फैसला किया, हालांकि अधिकारी ने इससे इनकार किया है।

    “यह सच है कि वह (तस्कीन) टीम की बस से चूकने के बाद बाद में टीम में शामिल हुआ। लेकिन वह क्यों नहीं खेला, यह केवल कोच ही बता सकता है, क्योंकि वह (भारत के खिलाफ) योजना में था या नहीं, इसका जवाब मुख्य कोच (चंदिका हथुरुसिंघा) ही दे सकता है।

    अगर कोई मुद्दा (कोच और खिलाड़ी के बीच) था, तो वह अफगानिस्तान के खिलाफ अगला मैच कैसे खेला, यह तय करना है,” उन्होंने कहा। बीसीबी के एक अधिकारी ने क्रिकबज से कहा, “उसने अपने साथियों और सभी से समय पर नहीं उठ पाने के लिए माफी मांगी और बस इतना ही, इसे मुद्दा बनाने की कोई जरूरत नहीं है।”

    बांग्लादेश के पास अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ मैच में सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका था, लेकिन शुरुआती 2-3 विकेट खोने के बाद, टीम प्रबंधन ने क्वालीफिकेशन के बजाय जीत पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया, क्योंकि उन्हें कुछ ओवरों में लक्ष्य तक पहुँचने की ज़रूरत थी।

    हालांकि, अफ़गानिस्तान बांग्लादेश को हराने में कामयाब रहा और पहली बार टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालीफाई किया।