Home Cricket जहीर खान ने लगाई ऋषभ पंत को फटकार, बोले- ‘क्यों नही करने...

जहीर खान ने लगाई ऋषभ पंत को फटकार, बोले- ‘क्यों नही करने दिया चहल को पूरे ओवर’

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार 9 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। जहां इस सीरीज में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहाड़ समान लक्ष्य दिया।

लेकिन साउथ अफ्रीका टीम ने इस लक्ष्य को बेहद आसानी से पूरा किया और जीत अपने नाम की। अब इसी जीत के साथ साउथ अफ्रीका सीरीज में 1.0 से आगे बढ़ चुकी है।

इस मैच में भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 76 रनो की पारी को अंजाम दिया। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 18 चौके और 3 छक्के भी लगाए।

लेकिन गेंदबाजी की बात करे, तो भारतीय टीम में आवेश खान के अलावा टीम के सभी गेंदबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के पारी के दौरान डेविड मिलर और रस्सी वन डर दुस्सें ने काफी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सभी भारतीय गेंदबाज के खिलाफ रन बनाए हैं।

इस मैच में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच की कप्तानी करते हुए ऋषभ पंत ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बदौलत पर्पल कैप हासिल करने वाले गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल को अपने कोटे का पूरा ओवर नहीं कराए जाने पर भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान कप्तान से थोड़े गुस्से में दिखाई दिए।

जाहिर खान ने मशहूर वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, की हमने चहल को अक्सर मुश्किल परिस्थितियों में शानदार वापसी करते हुए देखा है। चहल के अंदर टीम के कम बैक करना और कमाल का प्रदर्शन करने की पूरी ताकत है।

लेकिन इस मुकाबले में चहल के कोटे का ओवर का पूरा इस्तेमाल नहीं किया गया। लेकिन अब कप्तान ऋषभ पंत को इस पर सोच विचार करना होगा और टीम मैनेजमेंट से भी बातचीत करनी होगी।

इसके बाद जहीर खान ने ऋषभ पंत की कप्तानी पर बात करते हुए कहा है, कि भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए नए बल्लेबाजों को मौका देने की जरूरत थी और यह आप कर सकते थे जो कि आपके हाथों में था। हो सकता है कि अक्षर पटेल के आखिरी ओवर ने पंत को यह संकेत दिया हो कि अभी स्पिन गेंदबाजी कराना सही विकल्प नहीं है। लेकिन युजवेंद्र चहल के पास उससे काफी ज्यादा क्षमता है।

इस दौरान जहीर खान भारतीय गेंदबाजों पर गुस्सा करते हुए बोले, की साउथ अफ्रीका को 10 ओवरों में12.50 के रन रेट की जरूरत थी। और हमे उम्मीद थी, की रन रेट इससे भी ऊपर जायेगा। लेकिन हमारे गेंदबाज ऐसा करने में पूरी तरह नाकाम रहे। क्योंकि एक बार अगर रन रेट 14.15 के ऊपर जाता है, तो बल्लेबाज काफी दवाब में रहता है। और विकेट भी हमारे हाथो में आती है।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा 27 विकेट अपने नाम किए है। आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने कई बार मुश्किल परिस्थितियों में डेथ ओवरों के चलते चहल से ही गेंदबाजी करवाई है। जिसका चहल को बहुत अनुभव है। हालाकि इस बार भी टीम के कप्तान ऐसा कर सकते थे। लेकिन उन्होंने इसका कोई फायदा नही उठाया।