Home Cricket सेलेक्टर्स का खुला काला चिट्ठा, जानिए क्यों नही सेलेक्ट हुए सूर्यकुमार यादव...

सेलेक्टर्स का खुला काला चिट्ठा, जानिए क्यों नही सेलेक्ट हुए सूर्यकुमार यादव !

आईपीएल 2022 का ये सीजन कुछ ही दिनो में खत्म हो जाएगा। इस सीजन के चलते बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जिनका भारतीय टीम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में चयन हो सकता था। तो वही कुछ ऐसे खिलाड़ी भी थे, जिन्होंने ये शानदार अवसर अपने हाथ से खो दिया।

वही एक खिलाड़ी सूर्य कुमार की बात करे, तो आईपीएल में वे मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे। लेकिन 6 मई को गुजरात टाइटंस के खेलते हुए रन लेने के दौरान उन्हें चोट लग गई और उनके बाएं हाथ मांसपेशियों में खिंचाव आ गया।

जिसके चलते सोमवार को मुंबई इंडियंस ने एक बयान पेश किया जिसमे उन्होंने लिखा, की सूर्य कुमार के बाएं हाथ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है, जिसके चलते अब वे आगे मैच नही खेल सकते। और अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हे आराम करने की सलाह दी है।

मुंबई इंडियंस की तरफ से बयान जारी होते ही सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में चोट की वजह से बाहर भी हो सकते हैं। डॉक्टर्स की मानें तो भी उन को ठीक होने में 4 हफ्ते का वक्त लग सकता है। ऐसे में 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 T20 मैच सीरीज की तरफ से उनका खेलना मुश्किल दिख रहा है।

वही क्रिकेट की एक वेबसाइट ने बीसीसीआई के सूत्रों के द्वारा ये बताया, की सूर्य कुमार यादव को ठीक होने में लगभग 4 हफ्तों का समय लग सकता है। लेकिन ऐसा नही है, की सूर्य कुमार साउथ अफ्रीका सीरीज से पूरी तरह बाहर कर दिए गए है।

सीरीज के कुछ शर्ते है, जिसके चलते उन्हें फिर से टीम में सिलेक्ट किया जा सकता है, मगर इसके लिए उन्हे पहले पूरी तरह फिट होना जरूरी है।

फिलहाल सूर्य कुमार यादव मुंबई में ही है, जहां उनका स्कैन होगा। रिपोर्ट आने के बाद वे बंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में जायेगे। और वहां की जो रिपोर्ट सामने आएगी उसके हिसाब से चयनकर्ता सूर्य कुमार को लेकर आगे के बारे में कुछ सोचेंगे।

दोस्तो अगर आईपीएल में सूर्य कुमार के प्रदर्शन को देखे तो उन्होंने फिलहाल अपने 8 मैच खेले है। जिसमे उन्होंने 43.29 की औसत से और 145 के स्ट्राइक रेट से 303 रन खाते में जोड़े है। फिलहाल मुंबई टीम से चोट लगने के कारण सूर्य कुमार बाहर हो गए और आईपीएल में खराब प्रदर्शन के चलते मुंबई टीम बाहर हो गई। जल्द ही आईपीएल में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जिसमे हमे देखना है की कौन सी टीम इस बार आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम करती है।