Home Sports शिखर धवन को इस वजह से नही मिली आयरलैंड दौरे पर जगह,...

शिखर धवन को इस वजह से नही मिली आयरलैंड दौरे पर जगह, द्रविड़ ने खुद सामने आकर बताई सच्चाई

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज खिलाड़ी शिखर धवन पिछले 1 साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। वही भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में भी उन्हे मौका नही दिया गया। और अब 26 जून से भारत का आयरलैंड दौरा है, जहां 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए भारतीय टीम की टीम स्क्वाड की घोषणा की जा चुकी है।

लेकिन अफसोस इस सीरीज में भी शिखर को शामिल नहीं किया गया। लेकिन अब भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने शिखर को फोन करके उनका टीम में ना चुने जाने की असलियत बताई है।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की 17 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान हो चुका है। इसमें तमाम युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। इस सीरीज में सूर्याकुमार की वापसी हुई है, वहीं आईपीएल में कहर बरपाने वाले बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को इस सीरीज के लिए स्क्वाड में जगह मिली है।

वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन को भारत की B टीम में भी शामिल नहीं किया गया है। जबकि धवन ने इस सीजन में जमकर रन बनाए थे।

बता दे, की जिस समय साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हुआ था, तब शिखर को उस सीरीज के लिए नही चुना था।

मीडिया में ऐसी खबरे आई थी, की भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ में इस मामले पर शिखर धवन को फोन कर बताया था, की वो टी20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में सोच रहे है। जिसमे कारण हो सकता है, की उन्हे आयरलैंड दौरे के लिए भी शामिल नहीं किया हो।

बताना चाहेंगे, की शिखर ने भारत के लिए आखरी टी20 मैच अपनी ही कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ 29 जुलाई 2021 को खेला था। हालाकि उस दौरान शिखर बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हुए थे। और उसके बाद से ही उनका भारतीय टीम में वापसी कर पाना मुश्किल हो गया। लेकिन दोस्तो शिखर धवन भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक है, जो आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आ सकते है।

शिखर धवन के आईपीएल की बात करे, तो आईपीएल के इस सीजन में शिखर धवन ने शानदार तरीके से रनो का पहाड़ खड़ा किया है। उनके बल्ले से बहुत सी बड़ी पारियों को देखने मिला। इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 460 रन बनाए। साल 2016 के बाद से इस सीजन में शिखर ने 400 से ज्यादा रन हासिल किए है।