Home Cricket क्यों नहीं मिला अर्जुन तेंदुलकर को IPL 2022 में एक भी मौका,...

क्यों नहीं मिला अर्जुन तेंदुलकर को IPL 2022 में एक भी मौका, खुद मुंबई के कोच ने बताई वजह !

दोस्तो वैसे तो आईपीएल 2022 का समापन हो चुका है। लेकिन अगर इस साल के आईपीएल को देखा जाए तो ज्यादातर युवा खिलाड़ी देखने को मिले, जिन्हे इस बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला। लेकिन इस बीच एक और युवा खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका आईपीएल में खेलने का इंतजार कुछ और आगे बढ़ गया है।

दोस्तो यहां हम बात कर रहे है, सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के बारे में, जिन्हे इस साल आईपीएल में खेलने का मौका नही मिला। हालाकि जब आईपीएल शुरू हुआ था तब ऐसा माना जा रहा था, की इस बार अर्जुन का इंतजार खत्म होगा और उन्हे डेब्यू करने का मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नही हुआ।

अर्जुन के फैंस भी उन्हे खेलते देखना चाहते थे, लेकिन उनकी इच्छाएं पूरी नहीं हो पाई। हालाकि ऐसा होने के बाद फैंस ने जमकर रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को फटकार लगाई।

परंतु दोस्तो अर्जुन तेंदुलकर को इस बार आईपीएल में डेब्यू का मौका क्यों नही मिला, इसका बात का खुलासा अब खुद टीम के कोच ने किया है। आइए जानते है, आखिर क्या कहा कोच शेन बॉन्ड ने।

अर्जुन तेंदुलकर पिछले दो सालो से मुंबई इंडियंस के साथ लगातार जुड़े है, लेकिन इस बीच उन्हे आज तक एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नही दिया गया। जिसके चलते अब पिछले कई दिनों से सवाल खड़े हो रहे है, जिनका जवाब देने मुंबई फ्रेंचाइजी के बोलिंग कोच शेन बॉन्ड ने सारे खुलासे किए है।

बताना चाहेंगे, की इस साल आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने मीडियम पेसर अर्जुन तेंदुलकर को 20 लाख रुपए में अपने खेमे शामिल किया था। लेकिन बॉन्ड ने उन्हे एक भी मौका न देने के पीछे की वजह बताते हुए स्पोर्ट्सकीड से कहा।

शेन बॉन्ड ने बताया, की अभी उसे थोड़ा और काम करना होगा, क्योंकि जब आप मुंबई इंडियंस जैसी टीम के लिए खेल रहे हो तो स्क्वाड में चुना जाना अलग बात होती है। लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह खुद बनानी पड़ती है। और अर्जुन को फिलहाल और मेहनत और थोड़े सुधार की जरूरत है।

इसी बारे में बात करते हुए शेन बॉन्ड ने आगे बताया, की जब आप इस लेवल पर खेलते है, तो सबको मौका देने के बीच में एक पतली सी लाइन होती है। लेकिन टीम में आपको जगह खुद मेहनत करके बनानी पड़ती है।

और अर्जुन को अभी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में और सुधार और काम करने की जरूरत है। आगे कोच ने कहा, की इससे पहले उन्हे टीम में जगह मिले, उम्मीद करता हूं, की वे खुद के ऊपर थोड़ा बदलाव करके प्लेइंग इलेवन में शामिल हो जाए।

दोस्तो शेन बॉन्ड के इस बयान से एक बात तो साफ हो गई है, की उन्हे अगले सीजन मतलब आईपीएल 2023 में एक बार फिर से हम मुंबई इंडियंस के खेमे में ही देखेगे। लेकिन सबसे दिलचस्प बात ये होगी की क्या वे तब तक खुद में सुधार के साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल हो पाएंगे या नही।