Home Cricket वीडियो : पाकिस्तान के खिलाफ़ मास्क पहनकर मैदान में उतरे वेस्टइंडीज के...

वीडियो : पाकिस्तान के खिलाफ़ मास्क पहनकर मैदान में उतरे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी, वजह चौंकाने वाली

पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच मुल्तान में तीसरा और आखरी वनडे मैच खेला जा रहा है। जहां पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, इस दौरान केरेबियाई अटैक ने भी उन्हे खूब परेशान किया।

लेकिन इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी मास्क पहन कर खेलते हुए नजर आए वैसे तो ऐसा नजारा मैदान में बहुत कम देखने मिलता है।

इतना ही नहीं बल्कि जब कोरोना वायरस ने भी पूरी दुनिया में आतंक फैलाया था, तब भी खिलाड़ी मैदान में इस तरह से मास्क पहन कर नही आते थे।

लेकिन अब कोरोना के खत्म होने के बाद वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों का इस तरह से मैदान में मास्क पहन कर आना दर्शकों को कुछ समझ नहीं आ रहा।

दरअसल दोस्तो जब पाकिस्तान टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब 35वे ओवर के बाद मुकाबला बीच में ही रोकना पड़ गया। जिसके पीछे का कारण धूल वाला तूफान था।

पूरा का पूरा शहर धूल और अंधेरे से ढक चुका था। और इसी धूल से बचने के कारण मैदान में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी मास्क पहन कर आए थे। तूफान के बाद मुकाबले को तो फिर से शुरू कर दिया था, लेकिन निर्धारित ओवरों में से दोनो टीमों के 2.2 ओवर कम कर दिए गए थे।

और इसी के साथ पाकिस्तान ने 48 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए।

वही पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन शादाब खान ने 86 रन हासिल किए। वही इमाम उल हक ने 62 रन बनाए।

वही अगर वेस्ट इंडीज टीम की बात करे, तो ये टीम पहले भी मैदान में मास्क पहन कर आ चुकी है।

ये बात साल 2019 की है, जब वेस्ट इंडीज की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एकाना स्टेडियम में वायु प्रदूषण के चलते मास्क पहन कर मैदान पर उतरी थी।

वही अगर पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच चल रही 3 मैचों की वनडे सीरिज को देखे तो पाकिस्तान ने इस सीरीज को पहले से ही अपने नाम कर लिया है।

लेकिन अभी भी पाकिस्तान इस सीरीज को क्लीन स्वीप करने का विचार बना रही है। शुरुवात के दोनो मुकाबले पाकिस्तान ने जीते थे, जहां पहला मुकाबला 5 विकेट से तो वही दूसरा मुकाबला 120 रनो के बड़े अंतर से पाकिस्तान ने अपने नाम किया था।