Home Cricket दूसरे T20 मैच पर मंडराए संकट के बादल, अगर ऐसा हुआ तो...

दूसरे T20 मैच पर मंडराए संकट के बादल, अगर ऐसा हुआ तो रद्द हो सकता हैं आज का मैच !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कटक में खेला जाना है। दूसरे मैच के लिए दोनो टीमें एक दूसरे से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

लेकिन इसके पहले एक ऐसी खबर सामने आई है, जिससे फैंस बेहद निराश हो सकते है। और इस मुकाबले को पूरी तरह खराब कर सकती है। खबर और कुछ नही बल्कि कटक के मौसम को लेकर है।

दरअसल दोस्तो मौसम विभाग के अनुसार कटक का मौसम बेहद खबर स्थिति में हो सकता है। जिसका मतलब है, की बारिश की सम्भावना हो सकती है। और बारिश का होना मतलब मैच का पूरा मजा खराब होना। और अगर ऐसा होता है, तो मैच में कई तरह की परेशानियां आ सकती है, जिसके चलते इसे रद्द किया जा सकता है।

बता दे, की इस सीरीज में साउथ अफ्रीका पहले मैच में जीत के साथ 1.0 से आगे चल रही है, जिसका मतलब है, की कटक का ये मुकाबला भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी, लेकिन कटक के मौसम के चलते उसका ये सपना टूट भी सकता है।

मौसम विभाग ने कटक के मौसम को लेकर बारिश के आसार बताए है। उन्होंने बताया, की बारिश कितनी जोर से होगी ये तो हम नही कह सकते , लेकिन रविवार शाम में बारिश हो जरूर सकती है। जिसका मतलब है, की बारिश के चलते मैच में रुकावट आ सकती है।

भुवनेश्वर के मौसम विभाग के डायरेक्टर एच आर विश्वाश में पीटीआई से कहा, की मैच के दौरान बारिश होने की संभावना फिफ्टी फिफ्टी है।

हम किसी दावे के साथ कुछ नही कह सकते है। की रविवार शाम को कटक में बारिश होगी या नहीं। लेकिन हल्की हल्की बारिश हारने की संभावना पक्की है। हालाकि बहुत तेज बारिश होने की संभावना ज्यादा नहीं है।

आगे उन्होंने कहा, की आसमान में बादल जरूर रहेंगे, और गरज केंद्र बरसात के भी पूरे आसार है। लेकिन वे मैच शुरू होने के 3.4 घंटे पहले मालूम हो रहे है। मैच के दौरान तेज बारिश के लक्षण नहीं है। जिससे इस मुकाबले का मजा खराब हो ऐसे आसार बेहद कम है।

वही ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों का कहना है, की मैच में दौरान किसी भी परेशानियों से निपटने की तैयारिया हो चुकी है। उन्होंने बताया, की बीसीसीआई की टेक्निकल टीम की सलाह पर हमने बालू निर्मित बेहतरीन ड्रेनेज तैयार किया है।

इसके अलावा ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन अधिकारियों ने इंग्लैंड से एक कवर खरीदा है। जिससे बारिश के चलते पूरे मैदान को ढका जा सके। वही दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया से एक सुपर सौपर भी मंगवाया है। और इसी के मैदान की ऐसी तैयारी की जा चुकी है, की अगर पूरे दिन भी बारिश होती रही तब भी मैच में किसी प्रकार की रुकावट आना मुश्किल है।