Home Cricket वसीम जाफ़र ने चुनी उन खिलाड़ियों की प्लेइंग XI, जिन्हें उतना सम्मान...

वसीम जाफ़र ने चुनी उन खिलाड़ियों की प्लेइंग XI, जिन्हें उतना सम्मान नही मिला जिसके वो हकदार थे !

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर मीम्स के लिए काफी चर्चित रहते है। हालाकि इस बार वे किसी मीमस के लिए नही बल्कि अपनी चुनी गई प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा में आए है, जिसमे उन्होंने उन खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्हे उनके हुनर के अनुसार कभी वो पहचान नहीं मिल पाई।

क्रिकेट दुनिया में बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने अपनी टीम के लिए बेहद शानदार फॉर्म दिखाया हालाकि उन्हे उसके हिसाब से उन्हे कभी उतना नाम और पहचान नहीं मिल पाई। आइए आपको बताते है, वसीम द्वारा बनाई गई इस प्लेइंग के बारे में।

वसीम जाफर ने अपनी टीम की शुरुवात भारतीय खिलाड़ी से की है। जिसमे उन्होंने सबसे पहले शिखर धवन का नाम जोड़ा। शिखर वनडे क्रिकेट के बहुत अच्छे खिलाड़ी है, लेकिन रोहित, विराट और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के चलते उन्हें कभी वो पहचान नहीं मिली जिसके वे असली हकदार है।

इसके बाद वसीम ने अपनी टीम में शिखर के साथ बतौर ओपनर मार्क टेलर को चुना साथ ही कप्तान भी बनाया। टेलर ने वनडे और टेस्ट दोनो में 50% से ज्यादा बार जीत हासिल की है।

इसके बाद उन्होंने तिलरत्ने दिलशान, यूनिस खान और शिवनारायण चंद्रपाल को भी टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया। जहां तिलरतने के वनडे में 10000 से ज्यादा रन है। वही चंद्रपाल, यूनिस के टेस्ट क्रिकेट में 10000 से ज्यादा रन है।

मिडिल ऑर्डर और ऑलराउंडर्स के लिए ज़ाफर ने अपनी टीम में माइक हसी, अब्दुल रज़्ज़ाक और पॉल कॉलिंगवुड को चुना।

सबसे पहले उन्होंने माइक हसी के बारे में कहा कि वो एक महान खिलाड़ी थे, उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10000 से ज़्यादा रन बनाए हैं लेकिन वो दर्जा नहीं दिया गया। इसके बाद अब्दुल रज़्ज़ाक को छोटे फॉर्मेट का अच्छा ऑलराउंडर बताया। रज़्ज़ाक ने वनडे मैचों में 5000 से ज़्यादा रन और 269 विकेट हासिल किए हैं।

सबसे पहले वसीम ने रंगना हेराथ का नाम लिया और उनके बारे में कहा, की वे मुरलीधरन से पहले टीम में शामिल हुए थे। हैराथ ने टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए है। हैराथ के बाद वसीम ने चमिंडा वास का नाम बताया।

चमिंडा ने अपने कैरियर में लगभग 700 से ज्यादा विकेट हासिल किए है। हालाकि इसके बावजूद उन्हे वो पहचान नहीं मिली, जिसके चमिंडा हकदार है। इसके बाद आखिर में वसीम ने 12 नंबर के खिलाड़ी के रूप में रॉस टेलर का नाम शामिल किया। टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15000 से ज्यादा रन जोड़े है। आइए वसीम की टीम के बारे में एक साथ जानते है।

वसीम ज़ाफर की प्लेइंग इलेवन:

शिखर धवन, मार्क टेलर (कप्तान), तिलकरत्ने दिलशान, यूनिस खान, शिवनारायण चंद्रपॉल, माइकल हसी, पॉल कॉलिंगवुड, अब्दुल रज्जाक, रंगना हेराथ, चामिंडा वास, रयान हैरिस, रॉस टेलर।