Home Cricket ‘रोहित शर्मा क्यों हैं टीम में, उसको भी बाहर निकाल देना चाहिए’,...

‘रोहित शर्मा क्यों हैं टीम में, उसको भी बाहर निकाल देना चाहिए’, वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान !

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस इस बार प्लेऑफ तक पहुंचने में नाकाम रही। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में 5 बार खिताब जीत चुकी है। लेकिन इस बार इस टीम का सफर नंबर 10 पर शुरू होकर नंबर 10 पर ही खत्म हो गया। इस आईपीएल के शुरुवात के लगातार 8 मैच हारने के बाद मुंबई का प्लेऑफ में जाना लगभग ना के बराबर था। मुंबई के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रोहित ने टिम डेविड को टीम से बाहर करने की बात कही, जिस पर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग काफी नाराज हुए। इसलिए बाद में जब मुंबई इंडियंस के आखरी मुकाबले में टिम डेविड ने 300 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, तब वीरेंद्र सहवाग ने इस बात पर एक यूट्यूब चैनल पर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया सामने दी।

बताना चाहेंगे, की टिम डेविड को मुंबई इंडियंस ने 8.25 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया था। लेकिन इस दौरान जब मैच शुरू हुए तब रोहित ने टिम डेविड को मात्र दो मैचों में खिला कर टीम से ड्रॉप कर दिया। इसके बाद मुंबई इंडियंस के आखरी मुकाबले में टिम डेविड ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया था। लेकिन टिम का इस्तेमाल रोहित शर्मा इस बार सही ढंग से नहीं कर पाए। इसलिए वीरेंद्र सहवाग ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, की जब किसी खिलाड़ी को खेल का मौका देना ही नही है, तो उसे मेगा ऑक्शन में टीम में शामिल ही क्यों किया था? अगर रोहित आईपीएल में टिम डेविड का सही तरीके से इस्तेमाल करते तो टिम डेविड टीम के लिए काफी खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकते थे।

वीरेंद्र सहवाग ने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान बताया,

की मेरे हिसाब से मुंबई इंडियंस ने टिम से कुछ ज्यादा ही उम्मीद पाल रखी थी। लेकिन उम्मीदों को पूरा करने के लिए खिलाड़ियों को मौका देने की जरूरत होती है। मुझे लगता है, की खिलाड़ी को टीम में इतने मौके मिलने चाहिए थे, की खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप करने के पहले वो खुद बोल दे, की मुझसे अब नही हो रहा है। इतना ही नहीं बल्कि वीरेंद्र सहवाग ने आगे भी बहुत कुछ बोला, टिम डेविड का सही इस्तेमाल न करने पर सहवाग, रोहित शर्मा पर काफी नाराज है। इसके ऊपर वीरेंद्र सहवाग ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा।

की अगर टिम डेविड को दो मैच खिलाकर टीम से ड्रॉप ही करना था। तो मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा को भी टीम से बाहर कर देना चाहिए था। उन्हे भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए था। को पूरे सीजन नही खेल सके। उन्होंने 30 40 रन बनाए जो की कोई मैच विनिंग पारी नही है। वही दूसरी ओर टिम डेविड ने भले ही छोटी पारी खेली लेकिन उनकी ये पारी मैच विनिंग पारी थी।

दूसरी ओर अजय जडेजा ने भी टीम में टिम डेविड को मौका न देने पर कहा, की मुंबई इंडियंस को खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाना चाहिए था। अजय जडेजा में बताया,

की मुंबई इंडियंस को टिम डेविड पर भरोसा दिखाना चाहिए था। ये मुंबई इंडियंस के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते थे। अगर उन्हें टीम की तरफ से खेलने का मौका ही नही देना था, तो इतने रुपए खर्च करके उन्हे टीम में शामिल क्यों किया?