Home Cricket वीरेंद्र सहवाग बोले- RCB के इस खिलाड़ी की कीमत बहुत कम है,...

वीरेंद्र सहवाग बोले- RCB के इस खिलाड़ी की कीमत बहुत कम है, उसे 14 से 15 करोड़ मिलने चाहिए !

आरसीबी ने बुधवार को एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ को 14 रनो से हराया। और अब इसी जीत के साथ आरसीबी टीम आईपीएल खिताब की तरफ एक और कदम आगे बढ़ चुकी है। फॉफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली इस टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवरों में शानदार तारीक से 4 ओवरों के नुकसान में 207 रनो का स्कोर हासिल किया। वही लखनऊ को जीत के किए 208 रनो का लक्ष्य रखा।

आरसीबी की इस लंबी पारी में सबसे महत्पूर्ण योगदान रजत पट्टीदार का था, जिन्होंने 54 गेंदों एम नाबाद 112 रनो की शतकीय पारी को अंजाम दिया था। वही गेंदबाजों ने अपने आखरी ओवर में कमाल का प्रदर्शन करते हुए, विकेट भी चटकाए। जिसमे जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल के नाम शामिल है। हर्षल ने 4 ओवर में 25 राम खर्चे और 1 विकेट अपने नाम किया।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एलिमिनेटर में हर्षल पटेल के प्रभावशाली प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बात की और कहा कि यह गेंदबाज आईपीएल में 14.15 करोड़ की रकम हासिल करने का हकदार है। सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, हम हमेशा इस बारे में बात करते हैं कि कैसे राहुल तेवतिया अपने 10 करोड़ के टैग के साथ न्याय करते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी टीम के लिए मैच जीते।

आगे सहवाग ने कहा, की हर्षल का प्राइज टैग अब भी काफी कम है। जिस तरह से उन्होंने आरसीबी के लिए अपनी गेंदबाजी का नमूना पेश किया है। हर बार वे अलग तरीके से सामने आए और टीम के लिए रन बचाए। इसलिए मेरे हिसाब से उनकी 10.75 करोड़ की कीमत बेहद कम है, उन्हे कम से कम 14.15 करोड़ की कीमत होनी चाहिए।

आगे सहवाग ने बताया, की वे मुश्किल समय में गेंदबाजी करते है, रन बचाते है, मैच बचाते है। इसके साथ ही वे कभी कभी खेल के लिए मोमेंट सेट करते है, जब वे शुरुवाती ओवरों में गेंदबाजी करने आते है। तब वे काम रन देकर विकेट भी चटकाते है। इसलिए मुझे लगता है, की अब उनकी गिनती 14.15 करोड़ रुपए वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में की जानी चाहिए। और अब तो उन्होंने क्वालीफायर मुकाबले को में भी क्वालीफाई किया है, हो सकता है, की आरसीबी की तरफ से उन्हे बोनस मिल जाए।

दोस्तो आपको बताना चाहेंगे, की आरसीबी क्वालीफायर 2 का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ 27 मई को अहमदाबाद में खेलेगी। और इस खेल के विजेता का आखरी फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस के साथ 29 मई को होगा, और फाइनल मुकाबले में जो टीम विजेता घोषित होगी वो टीम आईपीएल 2022 का खिताब और टॉफी लेने की हकदार बनेगी।