Home Cricket खेल बंद करने की बात कहते हुए, विराट ने सन्यास की ओर...

खेल बंद करने की बात कहते हुए, विराट ने सन्यास की ओर किया इशारा

आईपीएल टीम आरसीबी के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली पिछले कुछ सालो से काफी खराब फॉर्म से होकर गुजर रहे है। पिछले कुछ सालो से उनके बल्ले से रन देखने नही मिले। आउट साइड ऑफ और पांचवे नंबर पर खेलते हुए उन्होंने काफी बार अपना विकेट गवाया है। पिछले कुछ सालो से हमने कई बार उन्हे गेंदबाजों के खिलाफ काफी संघर्ष करते हुए देखा है।

आईपीएल 2022 की बात करे, तो विराट ने अपनी 14 पारियों में मात्र 2 में अर्धशतक लगाया है। इस हिसाब से उन्होंने इस साल मात्र 309 रन ही हासिल किए है। ये प्रदर्शन उनके फैंस के लिए काफी बुरा साबित हुआ, इतना ही नहीं बल्कि इस साल वे 3 बार गोल्डन डग पर भी आउट हुए है, जो की उनके फैंस के लिए काफी बुरा रिकॉर्ड है।

क्रिकेट खेल के बहुत से दिग्गज खिलाड़ियों और विराट के फैंस का अब ये मानना है, की कुछ दिनो के लिए विराट को क्रिकेट से छुट्टी लेनी चाहिए। ताकि वे मानसिक रूप से खुद में बदलाव कर सके, और अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी कर पाए।

अगर वे अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएंगे, तो वे अपनी कमियों से बाहर आ सकेगे। दोस्तो विराट किस तरह के खिलाड़ी है, मैदान के अंदर वे किस क्षमता से खेलते है, ये बात हम सभी जानते है। लेकिन पिछले कुछ सालो से रन बनाने के लिए जूझता हुआ उनका फार्म फैंस के लिए निराशा का कारण बन चुका है।

19 मई की शाम आईपीएल का 67वा मुकाबला हुआ, जिसमे गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त वापसी की थी, जिसमे उन्होंने 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 73 रनो की जोरदार खेली थी, इस पारी को खेलने पर उन्हे इस साल का पहला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया।

हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान विराट ने बताया, की वे अपने खेमे में काफी खुश है, और आरामदायक महसूस करते है। और आप आईपीएल में हमेशा उन्हे लाल जर्सी में ही देखेगे। आरसीबी इनसाइड में बातचीत के दौरान उन्होंने ये बयान भी दिया, की खेलने की चाह उनके अंदर अभी भी है, और खिशर पर है, जितनी की पहले थी। लेकिक जिस दिन ये चाह खत्म हुई उस दिन मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा। हमेशा अपने बल्ले से सभी को खुश करते आए विराट ने अपने मन की इस बात को फैंस के साथ बड़े अच्छे अंदाज में साझा की।

साफतौर पर बातचीत करते हुए उन्होंने ये बयान भी दिया, की मैं वास्तव में फिलहाल अपनी जिंदगी के सबसे खुशी वाले दौर से गुजर रहा हूं। मैं मैदान पर जो भी करता हूं, मुझे उसमे कोई आत्म मूल्य या मूल्य नहीं मिल रहा। मैं उस दौर से काफी आगे बढ़ चुका हूं, और ये मेरे लिए विकास का चरण है। ये कहने के लिए नही की मेरे पास एक भी ड्राइव नही है, जिस दिन मेरे पास से वो ड्राइव चली गई, उस दिन मैं खुद इस खेल को खेलना छोड़ दूंगा।