Advertisement
Home Cricket भारत को वर्ल्ड कप जीताने वाले उन्मुक्त चंद ने, मात्र 28 साल...

भारत को वर्ल्ड कप जीताने वाले उन्मुक्त चंद ने, मात्र 28 साल की उम्र में क्यों लिया संन्यास?

उन्मुक्त चंद भारत के एक काफी प्रसिद्ध खिलाड़ी है जहां उन्होंने अपने शरुआती दिनों में काफी नाम बनाया था और उन्हें लगभग सभी लोग जानते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वो अंडर 19 विश्ववकप विजेता कप्तान है जहां उन्होंने कामाल के तरीके से टीम को जिताया है।

उन्होंने भारत के लिए खेलने का मौका नही मिला जहां वो कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए और इसी कारण उन्हें काफी ज्यादा परेशानी हुई थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने आखिर में इंडिया को छोड़ दिया जहां उन्होंने यूएसए में शिफ्ट होने का निर्णय लिया है।

उनका जन्म उत्तराखंड के सिल्थम डिस्ट्रिक में हुआ है जहां जहां उनके माता का नाम राजेश्वरी चंद है वही उनके पिता का नाम भारत चंद है।

उत्तर क्षेत्र की अंडर-19 टीम का कप्तान बनाया गया । इसके बाद वह भारत के विशाखापत्तनम में आयोजित चतुष्कोणीय श्रृंखला के लिए भारत की अंडर -19 क्रिकेट टीम के कप्तान थे।

उन्मुक्त ने 2013 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल में पदार्पण किया और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सत्र के पहले मैच में ब्रेट ली की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

उन्हें आईपीएल 7 नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। उन्हें 2015 के सीज़न में मुंबई इंडियंस द्वारा चुना गया था , जहाँ उन्होंने अधिकांश खेलों में नहीं खेलने के बावजूद अपना पहला आईपीएल खिताब जीता।

हालांकि अभी वो काफी ज्यादा क्रिकेट से दूर है जहां वो छोटे मोटे लीग खेला करते है और इसी कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वो एक काफी बड़े नाम थे लेकिन अब ऐसा लग रहा कि उन्होंने अमेरिका जाकर गलत निर्णय लर लिया और इसी कारण सभी लोग का आलोचना होती है।