Home Cricket इन अनकैप्ड खिलाड़ियों का IPL 2022 में रहा दबदबा, जल्द करेंगे टीम...

इन अनकैप्ड खिलाड़ियों का IPL 2022 में रहा दबदबा, जल्द करेंगे टीम इंडिया के लिए डेब्यू !

आईपीएल 2022 पूरी तरह समाप्त हो चुका है। इस बार हमे आईपीएल में 2 नई टीमें भी देखने मिली थी। जहां एक तरफ लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स थी और दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस की टीम थी। दोस्तो किसी ने सोचा नहीं था, की इस बार का आईपीएल इतना मजेदार होगा, जहां टीमों ने हर खेल में रोमांच दिलाया।

इस सीजन की विनर टीम।गुजरात टाइटंस रही जिसने फाइनल मुकाबले में आरआर को 7 विकेट से हराया। दोस्तो इस आईपीएल में कुछ अनकैपड युवा खिलाड़ियों में धमाकेदार प्रदर्शन दिखाया है। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल जैसे बड़े लीग का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करवाया।

आज हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचा और अब जल्द ही भारतीय टीम में भी खेलते हुए दिखाई दे सकते है।

  1. राहुल त्रिपाठी

पिछले कई सीजन से बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे राहुल पहले केकेआर टीम से जुड़े हुए थे। हालाकि इस सीजन वे सनराइजर्स हैदराबाद के साथ शामिल थे। पूरे सीजन में उन्होंने कमाल का खेल दिखाया। 14 मैचों में इस बल्लेबाज ने 158 के स्ट्राइक रेट से 413 रन हासिल किए और इन रनो में 3 अर्धशतक भी शामिल थे।

इस आईपीएल में उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन मुंबई इंडियंस के खिलाफ निकल कर आया। जहां उन्होंने 172.73 की स्ट्राइक रेट के साथ 44 गेंदों में 76 रन बनाए थे। हालाकि इसके बावजूद भी फिलहाल राहुल को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राहुल को भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है।

2. तिलक वर्मा

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी तिलक वर्मा ने इस आईपीएल बेहद शानदार प्रदर्शन दिखाया है। जहां एक तरफ मुंबई इंडियंस अपने खराब प्रदर्शन के चलते लोगो की नजरों से उतरती जा रही थी, वही दूसरी ओर तिलक वर्मा अपनी बेहतरीन पारियों के चलते लोगो की नजरों में ऊपर उठ रहे थे।

इस सीजन तिलक वर्मा अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी साबित हुए। इस खिलाड़ी में पहले सीजन में 131 की स्ट्राइक रेट से 397 रन हासिल किए। जिसमे 2 अर्धशतक सामने आए। और अब कहा जा रहा है, की आने वाले दिनों में तिलक की एंट्री टीम इंडिया में हो सकती है।

3. अर्शदीप सिंह

पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आखिरी ओवरों में अपने गेंदबाजों को लेकर चर्चा में रहे। इस युवा गेंदबाज के खाते में भले ही ज्यादा विकेट नहीं आए, लेकिन उनकी इकॉनमी रेट ने आईपीएल 2022 में सभी को प्रभावित किया है।

आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स ने अर्शदीप पर भरोसा जताया था। वह रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक हैं। वह टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरा उतरने में कामयाब रहे।

अर्शदीप में इस आईपीएल में 10 विकेट हासिल किए। इसमें उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 3.37 का रहा। जो दिल्ली कैपिटल के खिलाफ था। उन्हे इस प्रदर्शन के लिए इनाम भी मिला था। अर्शदीप को भारतीय टीम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शामिल किया जा चुका है।

4. उमरन मालिक

उमरान मालिक फिलहाल अपने प्रदर्शन के दम पर आईपीएल सेंसेशन बन गए है। अपनी तेज़ रफ्तार के चलते उन्होंने पूरे सीजन में सुर्खियां बटोरी। हालाकि आईपीएल के फाइनल मुकाबले में गुजरात के खिलाड़ी लॉकी फर्गुसन ने उनसे भी तेज गेंद फेकी और मालिक को पीछे छोड़ दिया।

इस सीजन में उमरान में दिल्ली कैपिटल के खिलाफ 157kmph की रफ्तार वाली गेंद फेकी। इसके अलावा उन्होंने अपनी तेज़ गेंदबाजी से बहुत से बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया और विकेट हासिल किए। उमरान ने 14 मैचों में 20.18 की औसत से 22 विकेट लिए।

उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन गुजरात टाइटंस के खिलाफ आया, जहां उन्होंने आईपीएल में अपना पहला पांच विकेट लिया और 5/25 के साथ अपना स्पेल समाप्त किया। उमरान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली।

5. मोहसिन खान

इस सीजन में मोहसिन में आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के साथ अपना डेब्यू किया। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल के इस डेब्यू खेल में उन्होंने बेहतरीन तरीके से गेंदबाजी की और चर्चित हुए। इस खेल में उन्होंने अपने 4 ओवर में मात्र 18 रन दिए वही 1 विकेट भी लिया।

इस सीजन में मोहसिन में अपनी गेंदबाजी से हर किसी को काफी प्रभावित किया और ध्यान अपनी ओर खींचा। मोहसिन ने लगातार अपनी धमाकेदार गेंदबाजी से बल्लेबाजों को बेहद निराश किया और उन्हे रन बनाने का मौका ही नही दिया।

मोहसिन ने 8 मैचों में 13 विकेट हासिल किए। वही उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन दिल्ली कैपिटल के खिलाफ बाहर आया। जहां उन्होंने 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इतना ही नहीं बल्कि बहुत बार ऐसा हुआ जब अहम मौकों पर मोहसिन में टीम को सफलता दिलाई।