Home Cricket वीडियो : T20 ब्लास्ट में फील्डर ने बाउंड्री पर लपका नामुनकिन कैच,...

वीडियो : T20 ब्लास्ट में फील्डर ने बाउंड्री पर लपका नामुनकिन कैच, छक्का या आउट सोच अंपायर हुए कंफ्यूज !

क्रिकेट के मैदान में अक्सर हमने ऐसे ऐसे नजारे देखे है, जिससे हमे काफी रोमांच मिलता है। ऐसा ही एक नजारा इंग्लैंड में चल रहे विटालिट ब्लास्ट टी10 टूर्नामेंट के दौरान देखने मिला। इस मुकाबले में एक फोल्डर ने ऐसा कैच पकड़ा जिससे अंपायर सहित हर कोई हैरान रह गया।

दोस्तो ये नजारा हेम्पशायर और ससेक्स के बीच खेले गए मैच के दौरान देखने मिला। पहले बल्लेबाजी करने आई टीम हेम्पशायर के तीसरे नंबर के बल्लेबाज टॉम प्रेस्ट 9 रन बनाकर खेल रहे थे।

15वें ओवर में हेनरी क्रोकोम्बे की गेंद पर प्रेस्ट ने तूफान मचाकर छक्का कूटना चाहा, गेंद हवा में उड़ी और बाउंड्री लाइन तक पहुंच गई, लेकिन यहां खड़े फील्डर फिन हडसन ने शानदार फील्डिंग करते हुए बाउंड्री से पहले ही कैच कर उसे बाहर की ओर फेंक दिया।

तेज दौड़ने के चक्कर में उनके पैर बाउंड्री के अंदर चले गए। वही गेंद तेजी से आते दिखाई दी तो उन्होंने एक फिर से बाहर की ओर छलांग लगाई और गेंद को हाथो में ले लिया।

ये नजारा देख स्टैंड्स में मौजूद दर्शक, डग आउट में बैठे खिलाड़ी और अंपायर हर कोई हैरान रह गया। हर कोई सिर्फ ये सोच रहा था, की आखिर या कैच है, या छक्का।

आखिरकार बार बार रिव्यू देखने के बाद ये साफ हुआ की फील्डर का पैर न ही बाउंड्री के अंदर और और न ही गेंद बाउंड्री के अंदर थी। जिसके चलते टॉम पेस्ट को आउट करार दिया और उन्हे 9 रन बनाकर ही पवेलियन जाना पड़ा।

वही अगर मुकाबले की बात करे, तो हेम्पशायर 6 विकेट पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बना पाई थी। वही लक्ष्य का पीछा करते हुए ससेक्स टीम 177 रन पर ही सिमट गई। और हेम्पशायर ने इस मुकाबले को 22 रनो से जीता।