Home Cricket ‘मैं वकार यूनुस को नही, भुवनेश्वर, बुमराह और शमी को फॉलो करता...

‘मैं वकार यूनुस को नही, भुवनेश्वर, बुमराह और शमी को फॉलो करता हूं’

आईपीएल 2022 के मौके पर अगर किसी नए युवा खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा आकर्षित किया है, तो वे उमरान मालिक है। जिन्होंने अपनी तेज़ गेंदबाजी से हर किसी को हैरान कर रखा है। मालिक ने इस सीजन में फेकी गई सभी गेंदे लगभग 150 kmph की रफ्तार से फेकी है।

उमरान मालिक के इस तरह के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ताओं में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने जा रही 9 जून से 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। और इस सीरीज के जरिए मालिक बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

हाल ही में उमरान मलिक ने एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस को लेकर बयान दिया है, जिसके बाद प्रशंसकों का सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

22 साल के उमरान मलिक ने इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए कहा है कि वह पाकिस्तान के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज वकार यूनुस को फॉलो नहीं करते हैं, बल्कि भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर भाई उनके आइडल है।

मैं इन्हें ही फॉलो करता हूं और मैंने इनसे काफी कुछ सीखा है। मेरा एक्शन स्वाभाविक है।

अब उमरान द्वारा कही गई ये बात काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। और कई प्रशंसक इस पर मिली जुली प्रतिक्रिया भी शेयर कर रहे है।

इनमे से कुछ प्रशंसक का कहना ही, की मालिक द्वारा कही है ये बात एक दम सही है, तो वही कुछ प्रशंसक का कहना है, की उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने खिलाफ ऐसी बात बोलकर ठीक नही किया

बताना चाहेंगे, की उमरान मालिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज शुरू होने के पहले ये बात साफ कर दी थी, की वे इस सीरीज में सिर्फ तेज गति से गेंद डालने पर ध्यान नहीं देगे, बल्कि उनका पूरा ध्यान अच्छी लाइन और लेंथ में गेंद डालने पर होगा।

इसके अलावा उमरान का कहना है, की इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा तेज गेंद फेकने वाले शोएब अख्तर की 161 kmph वाली गेंद को पीछे करने पर भी वे फोकस करेगे।