Home Cricket वीडियो : मैच जीतने के लिए रची गई साज़िश, 2 बल्लेबाज़ों को...

वीडियो : मैच जीतने के लिए रची गई साज़िश, 2 बल्लेबाज़ों को जबर्दस्ती कराया गया ‘रिटायर आउट’

क्रिकेट मैदान पर हमने ये तो अक्सर देखा है, की मैच अपने नाम करने के लिए टीम मैनेजमेंट और टीम के कप्तान पूरी रणनीति के साथ मैदान पर आते है। लेकिन कभी कभी कुछ रणनीतियां ऐसी होती है, जिसे देखकर ना सिर्फ फैंस बल्कि क्रिकेट दिग्गज भी हैरान रह जाते है।

ऐसा ही एक नजारा टी20 ब्लास्ट में देखने मिला। जब मैच जीतने के लिए दो बल्लेबाजों को रिटायर आउट कराया और पवेलियन का रास्ता दिखाया गया।

बता दे, की रविवार को नॉटिंघमशायर और वारविकशायर के बीच जबरदस्त मैच खेला गया। इस मैच के बीच ही कार्लोस ब्रेथवेट को रिटायर आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

दरसअल दोस्तो इस मुकाबले में ब्रेथवेट वारविकशायर की ओर से खेल रहे थे। पहले खेलते हुए जब ब्रेथवेट ने 11 गेंदों पर 17 रन बना लिए थे, और आखरी ओवर का खेल होना बाकी था। तभी अचानक से ब्रेथवेट रिटायर आउट होने बाहर जाने लगे। सैम हेन ने उन्हे बीच में ही रिप्लेस किया।

इसके बाद सैम हेन को एक भी गेंद खेलने का मौका तो नही मिला, लेकिन बल्लेबाज एलेक्स डेविस को मिले 4 गेंदों में 14 रन बनाकर अपनी टीम को 8 ओवर में 98/5 तक ले जाने में सफल साबित हुए।

बारिश के चलते ये मुकाबला 8.8 ओवर का खेला गया था। दरअसल मुकाबले में वार्विकशायर की टीम चाहती थी, की तेजी से रन बनाए जाए। लेकिन वो तो एलेक्स डेविस ने अपनी शानदार पारी के चलते टीम को 98 रनो तक पहुंचा दिया।

इसी मैच में नॉटिंघमशायर के समित पटेल को भी आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर रिटायर हर्ट होकर पवेलियन भेजा गया था। जिस समय पटेल वापल लौटे उस समट टीम को जीत के लिए 1 गेंद पर 3 रन की दरकार था।

दरअसल समित तेजी से रन नहीं बना पा रहे थे ऐसे में टीम मैनेजमेंट से सोचसमझ कर समित को वापस बुला लिया, छठी गेंद जिसपर समित रिटायर आउट हुए वह गेंद नो बॉल थी।

जिसके चलते स्ट्राइक टॉम मूरेस के पास थी। लेकिन आखरी गेंद में सिर्फ 1 रन ही मिल पाए। और इस मुकाबले को वारविकशायर 1 रन से जीतने में सफल रही।

जिसका मतलब साफ है, की वारविकशायर की रणनीति काम नही आई। अब सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो शेयर हुई है, जिसे लोगो द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है।