Home Cricket इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद, ये 3 भारतीय खिलाड़ी ले...

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद, ये 3 भारतीय खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास !

भारतीय टीम आगमी 1 जुलाई से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का एक टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेलेगी। इस टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज़ की शुरुआत 7 जुलाई से होगी। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम को साउथ अफ़्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर मौका मिल सकता है। इस बीच, कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनका इंग्लैंड दौरे पर चयन मुशिकल प्रतीत होता है। आइये हम आपको उन तीन खिलाडियों के बारे में यहां बताते हैं, जो टीम में नहीं चुने जाने के कारण इंग्लैंड श्रृंखला के बाद टी20 से संन्यास ले सकते हैं।

1. शिखर धवन

भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक खेलने वाले शिखर धवन को आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन देने के बावजूद साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में मौका नही मिला। शिखर ने आईपीएल के 15वे सीजन में 14 मैचों में 460 रन हासिल किए। और पंजाब किंग्स के लिए लगातार धुआधार पारियों को अंजाम दिया।

वही अब भारतीय टीम के पास केएल राहुल, रोहित शर्मा, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड जैसे कई दिग्गज और युवा खिलाड़ी मौजूद है। ऐसे में उन्हे इंगलैंड के खिलाफ टीम में ना चुने जाने की संभावना काफी ज्यादा है, जिसके चलते आगे जाकर शिखर धवन सन्यास के बारे में घोषणा कर सकते है।

2. वरुण चक्रवर्ती

मिस्ट्री स्पिनर के नाम से मशहूर वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2022 में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है। इसके बावजूद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया है। वरुण के पास अच्छी गेंदबाजी करने का कौशल मौजूद है लेकिन वह बल्लेबाजी में टीम के लिए किफायती साबित नहीं हो सकते हैं। उनका फॉर्म सबसे बड़ी चिंता का विषय है।

ऐसे में अगर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पिक नहीं किया जाता है तो वह संयान्स लेने के बारे में सोच सकते हैं।

3. सिद्धार्थ कौल

3 सालो से दूर रहे भारतीय टीम से सिद्धार्थ कोल के लिए अब भारतीय टीम में जगह बनाना अब और ज्यादा मुश्किल हो गया है। आईपीएल 2022 में उन्हे आरसीबी की तरफ से मात्र 1 ही मैच खेलने मिला, हालाकि वे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज है। लेकिन जिस हिसाब से उनका फार्म चल रहा है, वो काफी चिंता वाला विषय है।

इसके अलावा अब भारतीय टीम में बहुत से तेज गेंदबाजों की एंट्री हो चुकी है, जिसके चलते उन्हें लगातार दूर रहना पड़ रहा है। और अगर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नही लिया गया, तो हो सकता है, की वे टी20 सीरीज से सन्यास के बारे में सोचे।