Home Cricket पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के साथ की इतनी बड़ी बेईमानी, शाहीन अफ़रीदी की...

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के साथ की इतनी बड़ी बेईमानी, शाहीन अफ़रीदी की इस तस्वीर से खुली पोल !

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 विकेट से जबरदस्त जीत प्राप्त कर ली है। पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज द्वारा दिए गए 306 रनो के लक्ष्य को 4 गेंदे शेष रहते ही पूरा कर लिया। हालाकि पाकिस्तान के जीतने के बाद भी कुछ ऐसा हुआ जिससे पाकिस्तान टीम का मजाक बन गया। दरअसल दोस्तो मुल्तान स्टेडियम में वेस्ट इंडीज के साथ एक बेईमानी हो गई।

आपको जानकर हैरानी होगी, की पहले वनडे मैच में शाहीन अफरीदी की नो बॉल चेक करने के लिए किसी और तकनीकी का सहारा लिया गया। हालाकि फैंस की नजरो मे ये बात पकड़ ली, आइए जानते है, आखिरकार ऐसा क्या हुआ?

दोस्तो जब वेस्ट इंडीज की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तो तीसरे ही ओवर में वेस्ट इंडीज का तीसरा विकेट काईल मैयर्स के रूप में गिरा। शाहीन अफरीदी ने काईल मेयर्स को अपनी ही गेंद का कैच पकड़ कर उन्हे पवेलियन भेजा।

हालाकि इसके बाद एक ऐसा नजारा सामने आया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। तीसरे अंपायर ने काईल मेयर्स के विकेट के बाद शाहीन अफरीदी के पांव की नो बॉल चेक करनी चाहिए थी, हालाकि अफरीदी की नो बॉल चेक तो हुई, लेकिन यही से सारी गड़बड़ी भी शुरू हो गई।

दरअसल दोस्तो तीसरे अंपायर ने शाहीन अफरीदी की उस गेंद का रिप्ले देखा ही नहीं, जिसमें काईल मेयर्स पवेलियन गए थे। वे शाहीन की किसी और गेंद का रिप्ले चेक करते हुए नजर आए।

इस बात का पता काईल मेयर्स की एक तस्वीर के जरिए चला। दरअसल दोस्तो अफरीदी की जिस गेंद का रिप्ले चेक हुआ था, उस समय काईल मेयर्स नॉन स्ट्राइक पर मौजूद थे। जबकि काईल मेयर्स को स्ट्राइक पर खड़े रहना चाहिए था।

क्योंकि तीसरे अंपायर उन्ही के विकेट के बाद अफरीदी की नो बॉल चेक कर रहें थे। फैंस इस बात को समझ गए जिसके बाद पाकिस्तान टीम को जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

वही अगर मुकाबले की बात करे, तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के रिकॉर्ड 17वे शतक के साथ पाकिस्तान ने बेहद तेज गर्मी होने के बावजूद वेस्ट इंडीज को धूल चटा दी। बाबर ने इस मुकाबले में 107 गेंदों में 103 रनो की जोरदार पारी खेली। जो की पिछले 5 वनडे मैचों में उनका चौथा शतक साबित हुआ।

और अब सीरीज में पाकिस्तान 1.0 से आगे बढ़ चुकी है। बाबर ने इमाम उल हक के साथ 65 और दूसरे विकेट के लिए 103 रनो की साझेदारी पूरी की। पाकिस्तान की तरफ से इमाम उल हक़ ने 65 मोहम्मद रिजवान ने 59, और खुशदिल शाह ने 23 गेंदों में नाबाद 41 रनो की धुआधार पारी को अंजाम दिया।

बताना चाहेंगे, की वेस्ट इंडीज के दिए गए इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने सबसे बड़ी जीत हासिल की है। वही वेस्ट इंडीज टीम की बात करे, तो इस टीम के लिए शे होप ने 127 और शेमराह ब्रुक्स ने 70 रनो की दमदार पारी खेली।