Home Cricket वीडियो : ये तो असंभव हैं… T20 ब्लास्ट में कीपर ने गेंद...

वीडियो : ये तो असंभव हैं… T20 ब्लास्ट में कीपर ने गेंद को हवा में उड़ाकर पकड़ा गजब कैच !

क्रिकेट के मैदान में अक्सर हमे बल्लेबाज, गेंदबाज, फील्डर और विकेटकीपर द्वारा कभी कभी अनोखे नजारे देखने मिलते है, और हम उन्हे देखकर हैरान हो जाते है।

दर्शक और खुद खिलाड़ियों को भी विश्वास नहीं होता की आखिर ऐसा कैसे हुआ? ऐसा ही एक अनोखा नजारा टी20 ब्लास्ट में देखने मिला विकेटकीपर ने एक ऐसा कैच लिया जैसे देख हर कोई चौक गया। दर्शक इसे देखकर पागल हो गए।

क्रिकेट मैदान में नतिंगघमशर और लंकाशर के बीच खेले गए मैच में विकेटकीपर ने ऐसी चतुराई दिखाई, की अविश्वसनीय कैच लपक लिया। बल्लेबाज की मनसा को पहले से जानकर जबरदस्त कैच लिया और बल्लेबाज के इरादों में पूरी तरह से पानी फेर दिया।

दोस्तो विकेटकीपर द्वारा लिया गया ये कैच इतना जबरदस्त था, की धोनी भी इसे देखेगे, तो हैरान रह जाएंगे। दरअसल दोस्तो नवतिंघमशर की पारी का 9वा ओवर का जा रहा था, क्रीज पर बल्लेबाज डकैट मौजूद थे,

और स्पिनर गेंदबाज टॉम हॉर्टल की गेंद पर स्कूप खेलने का विचार कर रहे थे, लेकिन शायद बल्लेबाज की इस मनसा को कीपर ने पहले ही समझ लिया था, और लेग साइड की ओर चले गए।

गेंद बल्ले से लगने के बाद तेजी से निकली, लेकिन डकैट वहां खड़े थे। उनके शरीर से लगी और उनके दाएं ओर हवा में उछल गई। डकैट ने इसके बाद तेजी से अपने आप को संभाला औऱ भागते हुए डाइव लगाकर गेंद को दस्तानों में भर लिया। इस कैच को देखकर बैटर समित पटेल भी हैरान रह गए।

वही अगर मुकाबले की बात करे, तो डकैट ने बल्ले से 21 गेंदों में 29 रन हासिल किए। नौतिंघम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 7 विकेट पर 179 रन बनाए। हालाकि लंकाशर ने 18.2 ओवरों में ही मैच अपने नाम कर लिया।

नॉटिंघम के लिए सबसे ज्यादा रन पटेल ने 45 रन बनाए। वही टीम के कप्तान डेन क्रिश्चियन ने नाबाद 30 रनो की पारी खेली। एलेक्स हेल्स ने 22 रन बनाए। टॉम ने लंकशर के लिए 2 विकेट चटकाए।

वही लंकाशर के लिए स्टीवन कॉट में 61 रनो की जबरदस्त पारी को अंजाम दिया। अपनी इस पारी में बलेबाज़ ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए।