Home Cricket सेलेक्टर्स पर भड़के सुरेश रैना, बोले- ’36 साल के दिनेश कार्तिक को...

सेलेक्टर्स पर भड़के सुरेश रैना, बोले- ’36 साल के दिनेश कार्तिक को जगह दे सकते हो, लेकिन…’

आईपीएल 2022 बस अब कुछ ही दिनो में समाप्त होने वाला है। जिसके तुरंत बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज को भी अंजाम देना है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यो की टीम का एलान कर दिया है।

बता दे, की इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में बहुत से धुरंधर खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। जिसमे दिनेश कार्तिक का नाम भी जोड़ा गया है। लेकिन हाल ही में आई खबरों के मुताबिक सुरेश रैना ने सेलेक्टर्स पर नाराजगी जाहिर की है, क्योंकि इस टीम में दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन का नाम शामिल नहीं है।

बताना चाहेंगे, की आईपीएल 2022 में शिखर ने अपनी टीम पंजाब किंग्स के किए 14 मैचों में 460 रन हासिल किए है। इस दौरान उनका औसत 33 और स्ट्राइक रेट 122 का रहा।

हाल ही में शिखर धवन में एक बड़ा बयान दिया था, की वे अभी भी आगे 3 सालो तक क्रिकेट खेलने बिलकुल तैयार है। जिसके चलते वे उम्मीद कर रहे थे, की भारतीय टीम में उनकी वापसी हो सकती है। हालाकि ऐसा कुछ नही हुआ है, जिसके चलते रैना सेलेक्टर्स पर काफी भड़के हुए है।

सुरेश रैना ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान बताया, की शिखर धवन काफी निराश होगे। कोई भी कप्तान शिखर जैसा दिग्गज बल्लेबाज खिलाड़ी अपनी टीम में चाहता है। शिखर बेहद खुशमिजाज इंसान है, और टीम में अच्छा माहौल भी बरकरार रखते है। आगे सुरेश ने बताया, की शिखर हर जगह रन बना चुके है।

डोमेस्टिक, इंटरनेशनल, टी20 हार जगह वे रन बनाने के मामले में आगे है। अगर आपने दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया है, तो शिखर भी टीम में जगह पाने के पूरे हकदार थे। पिछले कुछ सालो में शिखर लगातार रन बनाते आ रहे है, इसके बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली जिससे वे बेहद उदास होगे।

बताना चाहेंगे, की शिखर धवन ने अपना आखरी इंटरनेशनल मैच साल 2021 में श्रीलंका टीम के खिलाफ खेला था। जिसके बाद से ही उन्हे भारतीय टीम में मौका नही मिला। बता दे, की साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज ईशान किशन, केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड शामिल किए गए है।

बता दे, की आईपीएल के इस सीजन में ऋतुराज ने 14 मुकाबलों में 368 रन बनाए है। वही ईशान किशन ने मुंबई के लिए 418 रन हासिल किए। इसी दौरान शिखर धवन के बल्ले से भी पंजाब टीम के लिए 460 रन बाहर आए। इन आंकड़ों से ये साफतौर पर जाहिर हो रहा है, की सेलेक्टर्स की नजरे शिखर धवन पर नही पड़ रही है।