Home Cricket सुनील गावस्कर ने गौतम गंभीर को लगाई फटकार, दिनेश कार्तिक को दे...

सुनील गावस्कर ने गौतम गंभीर को लगाई फटकार, दिनेश कार्तिक को दे रहे थे फालतू का ज्ञान !

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने गौतम गंभीर के बयान पर बिना उनका नाम लिए निशाना साधा है।

हाल ही में चौथे टी20 मुकाबले के पहले गौतम गंभीर ने कहा था, की अगर टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक की टीम में जगह पक्की नहीं है, तो उन्हे टीम के स्क्वाड में भी नही होना चाहिए। गौतम गंभीर का ये बयान सुनील गावस्कर को रास नहीं आया।

और अब सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के बातचीत के दौरान अपनी राय पेश की, जिसमे उन्होंने कहा, की मैं जानता हूं, की लोग इस बारे में बात कर रहे है, की जब वह खेलेंगे ही नहीं तो आप टीम में उन्हे शामिल कैसे कर सकते हो।

आप कह सकते है, की वे खेलने में सक्षम नहीं है। आप खिलाड़ी को टीम में उनका फार्म देखकर करते है, नाक़ी उनका नाम और रेपुटेशन देख कर।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, की दिनेश कार्तिक को ज्यादा मौके नही मिले है। वे 6 और 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते है। और आप उनसे लगातार 50 रनो की उम्मीद नहीं कर सकते। ये आपको 20 गेंदों में 40 रन बनाकर दे सकते है और ये काम वे अच्छी तरह से कर रहे है। और इसी कारण वे वर्ल्ड कप टीम में भी जगह पाने के असली हकदार है।

पूर्व कप्तान ने दिनेश कार्तिक की पारी को ध्यान में रखते हुए उनकी बहुत तारीफ की। उन्होंने कहा, की आज उन्होंने दवाब में भी रन बनाए है।

दिनेश कार्तिक एक बार फिर से भारत के लिए खेलने तैयार है। अगले साल 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेला जाएगा, और मुझे लगता है, की वे इसके लिए भी पूरी तरह से तैयार रहेंगे। कुछ भी ही किसी भी खिलाड़ी की उम्र नही बल्कि उसके प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए।

जानकारी के लिए बताना चाहेंगे, की पिछले कुछ समय में दिनेश कार्तिक ने बतौर फिनिशर अच्छी भूमिका निभाई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी भारत के लिए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। आईपीएल में भी वे कमाल करते रहे, जिसके चलते दिनेश कार्तिक का ये लाजवाब फॉर्म भारतीय टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।