Home Cricket वीडियो : लॉर्ड्स टेस्ट में बनी ऐतिहासिक हैट्रिक, कॉलिन डी ग्रैंडहोम LBW...

वीडियो : लॉर्ड्स टेस्ट में बनी ऐतिहासिक हैट्रिक, कॉलिन डी ग्रैंडहोम LBW द्धारा हुए रन आउट !

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में चल रहे टेस्ट का तीसरा दिन शुरू हो चुका है। तीसरे दिन की शुरुवात में ही इंग्लैंड एक बार फिर न्यूजीलैंड में ऊपर भारी पड़ी।

हालाकि इस दिन की पहली अच्छी खबर न्यूजीलैंड के लिए थी, दूसरे दिन तक 97 रनो पर खेल रहे डेरिल मिशेल ने अपना शानदार शतक पूरा किया। हालाकि स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर के बाद इंग्लैंड ने फिर से मैच में वापसी कर ली है।

न्यूजीलैंड पारी के 84वे ओवर में इंग्लैंड के हाथो हैट्रिक का गिफ्ट लग गया। और एक समय जो न्यूजीलैंड टीम काफी मजबूत स्थिति में दिखने लगी थी, वो अब फिर से बेहद कमजोर नजर आने लगी है।

ब्रॉड को अपने इस ओवर ने लगातार 3 विकेट हासिल हुए। जिसमे से एक खिलाड़ी कैच, एक रन आउट और तीसरा खिलाड़ी सीधे क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटा।

सबसे पहले अपना शतक पूरा कर चुके डेरिल मिशेल 108 रन बनाकर आउट हुए, गेंद का बाहरी हिस्सा लग कैच सीधे कीपर के हाथों में गई।ये न्यूजीलैंड को पांचवां झटका था इसके बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम बड़े ही अजीब तरीके से रन आउट हो गए।

उनके लिए एलबीडब्यू की अपील की गई, अंपायर ने नॉट आउट दिया लेकिन वे क्रीज से बाहर आ गए तब तक स्लिप में खड़े ओली पॉप ने सीधे विकेट पर थ्रो किया और वे रन आउट हो गए। इसी ओवर में यह न्यूजीलैंड को ये दूसरा झटका था।

इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने उनकी अगली गेंद के लिए बल्लेबाजी करने आए काईल जेमिसन को सीधे बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इस तरह इंग्लैड टीम को तीसरा विकेट हासिल हुआ, और टीम हैट्रिक पर पहुंच गई।

वही अगर हम इस मुकाबले की बात करे, तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जहां पहली पारी के दौरान टीम ने 132 रन बनाए थे।

जिसे पूरा करने आई इंग्लैंड टीम में 9 रनो से बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद दूसरी पारी के दौरान न्यूजीलैंड में शानदार बल्लेबाजी की और मैच अपने हाथो में लेकर आगे बढ़ी।