Home Cricket 6 ऐसे लोकप्रिय खिलाड़ी, जिन्होंने आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट लेने से कर दिया इनकार

6 ऐसे लोकप्रिय खिलाड़ी, जिन्होंने आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट लेने से कर दिया इनकार

दोस्तो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में आईपीएल सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय फॉर्मेट है। जिसे दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है। और यहीं वजह है, की आईपीएल में बड़े से बड़ा खिलाड़ी खेलने की उम्मीद करता है। और वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े से बड़े खिलाड़ी हमे इसमें खेलते हुए भी दिख चुके है। क्योंकि इस लीग में खेलने से खिलाड़ियों को दौलत और शोहरत दोनो मिलता है।

कुछ बड़े खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने इंटरनेशनल मैचों के मुकाबले आईपीएल में खेलना ज्यादा पसंद किया। तो वही कुछ ऐसे मशहूर खिलाड़ी भी रहे जिन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वार दिए कॉन्ट्रैक्ट को साफ मना कर दिया। और आज हम आपको ऐसे ही 6 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है।

  1. जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड टीम के अनुभवी दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को 2010 के पहले बहुत सी बड़ी फ्रेंचाइजी द्वारा अप्रोच किया गया, लेकिन उन्होंने आईपीएल में शामिल होने से साफतौर पर मना कर दिया जिसके पीछे की वजह ये थी, की उन्हे इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा ध्यान देना था और खुद को उसके लिए फिट रखना था।

2. स्टुअर्ट ब्रॉड

जेम्स की ही तरह स्टुअर्ट ब्रॉड को भी कई फ्रेंचाइजी की तरफ से ऑफर आते रहे हालाकि उन्होंने साल 2010 में किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। क्योंकि उन्हे साल 2009 में एशेज सीरीज के लिए तैयार होना था।

3. रवि बोपारा

इस लिस्ट में इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी अपना नाम दर्ज करवाने में सफल रहे है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर रवि बोपारा पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि 2011 में उन्होंने मुंबई इंडियंस के डेवी जैकब्स के रिप्लेसमेंट के रूप में मुंबई इंडियंस के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

4. साकिब मेहमूद

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हाल ही में साल 2022 के लिए आईपीएल की एक टीम द्वारा प्रस्ताव मिला था, हालाकि साकिब ने टीम का नाम तो नही बताया, लेकिन उन्होंने कहा, की वे काउंटी क्रिकेट में ध्यान देना चाहते है, इसलिए आईपीएल में नही खेलेंगे।

5. तस्कीन अहमद

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को 2022 में मार्क वुड की जगह लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने का सुनहरा मौका मिला था। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें एनओसी नहीं दी, इस प्रकार उन्हें इस प्रस्ताव को छोड़ना पड़ गया।

6. कुशल परेरा

साल 2018 में जब डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उपलब्ध नहीं थे, इसलिए इस टीम ने श्रीलंका के कुसल परेरा को खेलने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन इस बाएं हाथ के दिग्गज खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में खेलने के चलते आईपीएल में खेलने से साफ इंकार कर दिया था।