Home Cricket ‘उन्हें कोई चम्मच से नहीं खिलाएगा, मैं भी छोड़ दूंगा’- 6 बल्लेबाजों...

‘उन्हें कोई चम्मच से नहीं खिलाएगा, मैं भी छोड़ दूंगा’- 6 बल्लेबाजों के शून्य पर आउट होने से बौखलाए शाकिब अल हसन

बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के बीच एंटीगुआ में टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसमे बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों ने हर किसी को काफी निराश किया है।

बांग्लादेश के 6 बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह पकड़ ली। पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी बांग्लादेश टीम वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों के सामने कमजोर नजर आई।

पहली पारी के दौरान बांग्लादेश की पूरी टीम मात्र 103 रनो पर ऑल आउट हो गई। वर्ल्ड की 9वे नंबर की टीम मात्र 32.5 ओवरों में ही सिमट गई।

कप्तान शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और लिटन दास ने ही रन बनाए बाकी पूरी टीम नाकाम साबित हुई।

दोस्तो इस मुकाबले में बांग्लादेश के 6 ऐसे बल्लेबाज भी रहे जो बिना खाता खोले ही मैदान से खाली हाथ वापिस लौटे। हालाकि ये घटना पहली नही हुई है, इसके पहले भी श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में पिछले खेल की पहली पारी में भी ऐसा नजारा देखने मिल चुका है।

वही ऐसे प्रदर्शन के कारण टीम के कप्तान शाकिब अल हसन बेहद नाराज है, और उन्होंने बल्लेबाजों को और बेहतर तरीके से खेलने की हिदायत दी है।

कप्तान में कहा, की इसके लिए मेरे पास कोई जवाब नही है, इसके बारे में मेरे पास कोई शब्द ही नहीं है। दूसरो के पद स्पष्टीकरण होता है, लेकिन मेरे पास फिलहाल बोलने के लिए कुछ नहीं है।

यहां कोच और कप्तान का काम आसान है। मान लीजिए की अगर कोई अच्छा प्रदर्शन नही करता तो मैं उसे टीम से ड्रॉप या छोड़ सकता हूं।

लेकिन यहां मुझे बल्लेबाजों की जिम्मेदारी लेनी होगी, और उन्हे भी अपना काम बेहेतर तरीके से करना होगा।

कोई भी उन्हे चम्मच से नही खिला सकता, उन्हे खुद सब करना पड़ेगा। उम्मीद है, की वे दूसरी पारी में अच्छी वापसी करेगे। ये उनके लिए और हमारे लिए एक चुनौती भरा सफर रहेगा।