Home Cricket विराट कोहली बस आराम और टाइम पास कर रहा है: शाहिद अफरीदी

विराट कोहली बस आराम और टाइम पास कर रहा है: शाहिद अफरीदी

भारतीय टीम के होनहार बल्लेबाज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनो बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे है। कोहली को शतक लगाए हुए करीब ढाई साल से बीत चुके है। और इस बार के आईपीएल 2022 में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

जिसके चलते अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विराट पर सवाल उठने शुरू कर दिए है।

दोस्तो शायद आप जानते होगे, की पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी जब भी अपना मुंह खोलते है, तो कोई न कोई बवाल खड़ा हो ही जाता है। और अब एक बार फिर से शाहिद अफरीदी ने एक और बवाल खड़ा करने वाला बयान पेश किया है।

जिस सुनने के बाद जाहिर सी बात है, की कोहली फैंस तो बेहद नाराज होगे। दरअसल शाहिद ने विराट के फॉर्म और उनकी प्रेरणा के साथ उनके व्यवहार पर भी सवाल खड़े किए है।

बताना चाहेंगे, की पिछले काफी अरसे से विराट खराब फॉर्म में चल रहे है। उनके बल्ले से शतक देखे हुए करीब ढाई साल का समय गुजर चुका है।

इसके अलावा आईपीएल में भी उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं किया। इस बारे में जब शहीद अफरीदी से पूछा गया तो उन्होंने विराट के व्यवहार के बारे में सवाल उठा दिए।

समा टीवी से बातचीत करते हुए अफरीदी ने कहा, की क्रिकेट में सब कुछ रवैया मायने रखता है। मेरे किए सब कुछ एटीट्यूड ही है। कोहली सबसे पहले नंबर वर्ल्ड के सबसे अच्छे बल्लेबाज बनना चाहते थे। लेकिन क्या वे अभी भी उसी मकसद से क्रिकेट खेल रहे है।

वे क्लास बल्लेबाज है, लेकिन क्या अब वे फिर से नंबर 1 बल्लेबाज बनना चाहते है। या फिर विराट को अब लगने लगा है, की उन्होंने हर चीज हासिल कर ली है। और अब बस आराम करो और टाइम बिताओ। ये सब रवैए और सोच के ऊपर निर्भर करता है।

बता दे, की आईपीएल में फ्लॉप होने के बाद विराट फिलहाल इंग्लैंड में है। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखरी मैच कोविड के चलते अधूरा था, जो अब 1 जुलाई को संपन्न होगा।

जिसके लिए विराट तैयारी कर रहे है। हालाकि इस सीरीज में भी विराट फ्लॉप ही साबित हुए थे। ऐसे में अब विराट का वापसी करना बेहद मुश्किल है। विराट ने सिर्फ 31.14 की औसत से 218 रन ही हासिल किए थे।

लेकिन अब विराट की जिम्मेदारी बढ़ेगी, ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी केएल राहुल भी चोटिल होने के कारण बाहर हो चुके है।

केएल राहुल चोटिल होकर बाहर हो गए है, और जर्मनी में इलाज के लिए गए है। राहुल ने उस सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 315 रन बनाए थे। लेकिन अब उनके न होने से विराट के ऊपर ये जिम्मेदारी आ गई है, की वे भारत को इस सीरीज का विजेता बनाए। फिलहाल इस सीरीज में भारतीय टीम 2.1 से आगे चल रही है।