Home Cricket विराट कोहली और बाबर आज़म की तुलना पर, शाहीन अफ़रीदी ने कह...

विराट कोहली और बाबर आज़म की तुलना पर, शाहीन अफ़रीदी ने कह दी इतनी बड़ी बात !

दोस्तो अक्सर हमने क्रिकेट मैदान पर दो ऐसे दिग्गज खिलाड़ी देखे है, जिनके बारे में फैंस चर्चाएं करते है, और आगे चलकर दोनो को लेकर तुलनाएं भी की जाने लगती है।

ऐसे बहुत से खिलाड़ी है, जिनके बीच फैंस ने तुलनाएं की है। जिनमे से दो खिलाड़ी विराट कोहली और बाबर आजम भी है।

जिनके बीच तुलनाएं होती रहती है, लेकिन इस बार इन दोनो के बीच की तुलना किसी फैन या मीडिया वाले ने नही बल्कि पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने की है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी विराट कोहली और पाकिस्तानी टीम के बाबर आजम के बीच अक्सर तुलना होती रहती है। लेकिन अब पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहीन अफरीदी ने दोनो के तुलना में एक बड़ा बयान दिया है।

दरअसल दोस्तो जब शाहीन अफरीदी से उनके फेवरेट खिलाड़ी के बारे में सवाल किया तो पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने दोनो खिलाड़ियों का नाम लिया। उन्होंने कहा, की विराट और बाबर दोनो ही मेरे पसंदीदा खिलाड़ी है। इसके अलावा शाहीन अफरीदी ने जॉस बटलर और मोहम्मद रिजवान के बारे में भी पूछा गया।

जब शाहीन से मोहम्मद रिजवान और बटलर को लेकर सवाल किया गया तब उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को बेहतर बताया। शाहीन अफरीदी के अनुसार मोहम्मद रिजवान इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर से शानदार खिलाड़ी है।

बताना चाहेंगे, की बाबर और विराट की तुलनाएं अक्सर की जाती है। पिछले कुछ ही दिनो पहले इसे लेकर बाबर ने कहा था, की विराट कोहली अपने कैरियर में बहुत कुछ हासिल कर चुके है, और वे अपने देश के महान खिलाड़ियों में से एक है।

दरअसल बाबर ने कहा था, की विराट के साथ मेरी तुलना करना किसी लायक नही है। उन्होंने आगे कहा, की विराट आज जिस मुकाम तक पहुंच चुके है, मैं भी वहां तक जरूर पहुंचना चाहूंगा।

आगे बाबर ने कहा, की मीडिया और फैंस ने मेरे और विराट के बीच ये तुलना करना शुरू की है। लेकिन मेरे हिसाब से अभी भी मुझे खेल पर ध्यान देना और अधिक से अधिक रन बनाने की जरूरत है।