Home Cricket आईपीएल में खेलने से मना करते हुए, शाहीन अफ़रीदी ने कह दी...

आईपीएल में खेलने से मना करते हुए, शाहीन अफ़रीदी ने कह दी इतनी बड़ी बात !

क्रिकेट जगत में बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जो अपने अलग अलग कामों को लेकर चर्चित रहते है। इनमे से एक खिलाड़ी पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी है। जिन्हे वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक कहा जाता है। जानकारी हैरानी होगी, की ये गेंदबाज नई गेंद के साथ जिस तरह का हुनर दिखाता है, उतना ही पुरानी गेंद के साथ भी कमाल करता है।

अफरीदी के पास गेंद को स्विंग कराने की अपार क्षमता है। जिसके चलते कई लोग इनकी तुलना पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम से करते है। दोस्तो इतना अनुभव होने के बाद भी हाल ही ने इस युवा गेंदबाज ने क्रिकेट की सबसे बेहतरीन लीग आईपीएल में खेलने से इंकार कर दिया है।

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते है। और हाल ही में उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी करते हुए उसे लाहौर सिकंदर का खिताब भी हासिल करवाया था। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, जिसमे दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेना चाहते है। इस लीग में खिलाड़ियों को बड़ी रकम दी जाती है। और साथ ही साथ खेलने का अधिक अनुभव भी होता है।

बता दे, की आईपीएल में पाकिस्तान को लीग के शुरुवात मतलब साला 2008 में खेलने का मौका दिया गया था, हालाकि उसके बाद टीम पर बैन लगा दिया। इस दौरान जब शहीद अफरीदी से आईपीएल में खेलने को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने पाकिस्तान के तीनो प्रारूपों में और पीएसएल में खेलना पर्याप्त बताया propakistani.com के अनुसार बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, की मुझे अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना सबसे अच्छा लगता है।

किसी भी खिलाड़ी के लिए उसके देश के लिए क्रिकेट खेलना सबसे गर्व की बात होती है। इसलिए हमेशा मेरी प्राथमिकता पाकिस्तान ही रहेगा, अपने देश के लिए तीनो प्रारूपों में खेलना और पीएसएल में खेलना अभी मेरे लिए बाकी है।

आगे उन्होंने बताया, की अपने देश के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मुझे अपनी फिटनेस बनाए रखना जरूरी है। शाहीन शाह अफरीदी ने कहा, की आईपीएल हो या कोई दूसरी लीग लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट के आगे किसी का महत्व ज्यादा नहीं है। लेकिन फिलहाल मेरा पूरा फोकस अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना है। बाकी दूसरे काम इंतजार कर सकते है।