Home Cricket गुजरात के हाथों मिली हार से भड़के संजू सैमसन, सीधे तौर पर...

गुजरात के हाथों मिली हार से भड़के संजू सैमसन, सीधे तौर पर इनको ठहराया हार का ज़िम्मेदार !

आईपीएल 2022 के लीग मुकाबले खेले जा चुके है। और अब 24 मई मंगलवार को इसका क्वालीफायर 1 मुकाबला भी खेला जा चुका है। ये मुकाबला गुजरात और राजस्थान के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया था। इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद संजू सैमसन की टीम बल्लेबाजी करने मैदान में आई, जहां टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन हासिल किए।

दूसरी पारी में गुजरात टाइटंस लक्ष्य पूरा करने मैदान में जहां टीम ने 19.3 ओवरों में 7 विकेट से ये मैच अपने नाम कर लिया। और इसी जीत के साथ गुजरात टाइटंस सीधे फाइनल में पहुंच चुकी है, वही राजस्थान के पास पॉइंट्स टेबल पर नंबर 2 में होने के चलते फाइनल तक पहुंचने का एक और मौका है, जिसे राजस्थान गवाना नही चाहेगी।

मैच के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने मैच के बारे में बातचीत की, मैच में संजू सैमसन ने कप्तानी पारी खेली उन्होंने 28 गेंदों में 180 के स्ट्राइक रेट से 47 रन बनाए। लेकिन हार के बाद उन्होंने कहा, की हमे अगले मैच में अच्छे परिणाम की उम्मीद है। संजू सैमसन ने बताया, की विकेट पर बल्लेबाजी करना उतना आसान नहीं था। पावर प्ले में रन आ गए ये बहुत अच्छा रहा। आगे संजू सैमसन ने बताया।

इस तरह का स्कोर खड़ा करके मुझे काफी अच्छा लगा, क्योंकि विकेट काफी चिपचिपा और स्विंग वाला था। पावर प्ले में बेहद स्विंग थी, इसलिए मेरे हिसाब से हमने जो स्कोर खड़ा किया है, वो काबिले तारीफ था। परंतु उन्होंने भी लक्ष्य पूरा करने कमाल का प्रदर्शन किया है। ये पिच दो गति वाली थी जिसमे उछाल भी नही थी। मुझे सिर्फ एक गेंद के बाद गेंदबाजी के बाद गया, मैं बेहद खुशनसीब हूं, की मैने पावर प्ले में रन बनाए। क्योंकि विकेट में बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था। इसलिए हमने जो भी स्कोर खड़ा किया था, वो सही मायने में अच्छा स्कोर था। क्योंकि इस स्थिति में इस तरह का बड़ा स्कोर खड़ा करना और ऐसी पिच में एक चुनौती भरा काम है, उनके गेंदबाजों के सामने हमारे बल्लेबाजों ने काफी अच्छा काम किया।

हमने बेहतरीन प्रदर्शन देने में कोई कमी नही रखी, हमारी टीम के 5 गेंदबाज मुख्य है। जिन्होंने इस पुरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। वही रियान पराग के होने से टीम को काफी मदद मिलती है। हालाकि दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करना आसान हो गया था, क्योंकि इस समय तक गेंद बल्ले में आसानी से पड़ने लगी थी। हमने पूरे टूर्नामेंट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है।

यहां, वहां, कुछ अधिक रन हमारे गेंदबाजों द्वारा ऑफ रिदम, ये सब हमारे लिए वास्तव में बहुत अच्छा था। हम एक बार फिर से वापिस आकार बेहतरीन क्रिकेट खेलने का पूरा प्रयास करेंगे। इस प्रारूप में टॉस भी एक बहुत अहम पॉइंट होता है। इसलिए जब ये नीचे आता है, की आप क्या कर्म चाहते है, वैसा नही होता तो थोड़ी निराशा होती है। अगले मैच में हम अच्छे परिणामों की उम्मीद करते है।