Home Cricket ‘बुमराह तूने तो 2007 की याद दिला दी’, 1 ओवर में 35...

‘बुमराह तूने तो 2007 की याद दिला दी’, 1 ओवर में 35 रन मारने पर सचिन तेंदुलकर का आया बड़ा बयान !

दोस्तो जैसा की आप बखूबी जानते है, की आज से 15 साल पहले टी20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ युवराज सिंह ने 6 गेंदों में 6 छक्के मारे थे। जिसे आज तक कोई भूल नहीं पाया है। वैसा ही कमाल हमे एक बार फिर से भारतीय टीम के तेज गेंदबाज बुमराह ने कर दिखाया।

दरअसल दोस्तो भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला बर्मिंघम में खेला जा रहा है, इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दी गई है।

अक्सर हमने देखा है, की बुमराह गेंदबाजी से तो कमाल करते ही है, लेकिन अपनी कप्तानी का डेब्यू करते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बल्ले से कमाल किया, और 15 साल पुराने इतिहास को एक बार फिर से दोहराया।

दोस्तो साल 2007 में भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला चल रहा था, जहां युवराज और धोनी क्रीज पर मौजूद थे। उस समय युवराज में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाकर 36 रन हासिल किए थे और इतिहास बनाया था।

अब एक बार फिर से भारत और इंग्लैंड के टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाड़ी ने 6 गेंदों में 35 रन हासिल कर इतिहास दोहराया है। दोस्तो सब कुछ वैसा ही अगर कुछ बदला है, तो सिर्फ मैदान और वो बल्लेबाज जिसने ये करनाम किया है।

दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय पारी का 83वा ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड लेकर आए उनके इस ओवर में बुमराह में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 रन हासिल किए और हर गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया।

उनके इस कमाल के कारनामे से क्रिकेट के भगवान और भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर दिया है और बुमराह को बधाई दी।

ट्वीट के जरिए सचिन ने कहा, क्या ये बुमराह है या युवराज। 2007 की याद दिला दी।

दोस्तो बुमराह के इस कमाल को देखकर हर किसी को 2007 की याद आई है साथ ही बुमराह ने अपनी कप्तानी से भी हर किसी को खुश किया है। बल्ले के साथ साथ उन्होंने गेंदबाजी से भी कमाल करना शुरू कर दिया है, और इंग्लैंड पारी का 1 विकेट अपने नाम कर लिया है।