Home Cricket IPL में बेटे अर्जुन को मौका ना मिलने पर सचिन तेंदुलकर ने...

IPL में बेटे अर्जुन को मौका ना मिलने पर सचिन तेंदुलकर ने तोड़ी चुप्पी, कह दी इतनी बड़ी बात !

मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2022 का सफर बेहद निराशाजनक रहा। इस सीजन टीम में कई खिलाड़ी आए और कई गए। इन खिलाड़ियों में एक नाम सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का भी है। जिन्हे इस साल भी मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में नही चुना गया।

हालाकि इस बीच फैंस लगातार उम्मीदें लगाते रहे की अर्जुन तेंदुलकर को मौका दिया जाएगा। लेकिन फैंस की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फिर गया मुंबई इंडियंस के आखरी मुकाबले तक ऐसा कुछ देखने नही मिला। लेकिन अब कोई शांत नहीं रहेगा। अर्जुन तेंदुलकर को टीम में शामिल न किए जाने पर सचिन तेंदुलकर ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। और कह दी ये बड़ी बात, आइए जानते है, की आखिर सचिन तेंदुलकर ने ऐसा क्या कहा?

बता दे, की अर्जुन साल 2021 से मुंबई इंडियंस ने शामिल थे। हालाकि उन्हे इन दो सीजन में एक भी बार मुंबई की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नही मिला। लेकिन जब सचिन तेंदुलकर से इस बारे में पूछा गया, की क्या वे अर्जुन को इस साल आईपीएल में खेलते हुए देखना चाहते है, तब सचिन ने सचिन इनसाइट के शो पर बताया, की ये अलग तरह का सवाल है, मैं क्या सोच रहा हूं, मैं क्या महसूस कर रहा हूं, ये महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन ये सीजन मुंबई इंडियंस के लिए अब समाप्त हो चुका है।

पिछले दो सीजन में मुंबई के 28 मैच के दौरान अर्जुन को एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला और इस पूर्व महान क्रिकेटर ने इस उभरते हुए ऑलराउंडर से कहा है कि उनके लिए ये रास्ता चुनौतीपूर्ण होने वाला है और उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी। तेंदुलकर ने कहा, अर्जुन के साथ हमेशा मेरी यही बात होती है कि उनके लिए हर राह चुनौतीपूर्ण होगी, यह मुश्किल होगी। तुमने क्रिकेट खेलना शुरू किया क्योंकि तुम्हें क्रिकेट से प्यार है, ऐसा करना जारी रखो, कड़ी मेहनत जारी रखो और नतीजे मिलेंगे।

सचिन तेंदुलकर एकमात्र ऐसे क्रिकेटर है, जिन्होंने अभी तक 200 टेस्ट मैच खेले है, सचिन ने आगे बताया, की जहां तक चयन का सवाल है, तो वे इसे चयनकर्ताओं पर छोड़ते है। आगे उन्होंने कहा, की अगर हम चयन के बारे में बात करते है, तो मैं कभी खुद को पहले से चयनित नहीं करता।

ये सारी चीज़े टीम मैनेजमेंट के ऊपर छोड़ देता हूं। क्योंकि मैंने हमेशा से ही ऐसे काम किया है। अर्जुन के बारे में बताए तो 22 साल के अर्जुन ने अब तक अपने कैरियर में सिर्फ 2 टी20 मुकाबले खेले है।