Home Cricket सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL की सबसे खतरनाक प्लेइंग XI, इस भारतीय...

सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL की सबसे खतरनाक प्लेइंग XI, इस भारतीय को बनाया कप्तान !

भारत के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2022 के खिलाड़ियों को देखते हुए उसमे से एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को चुनकर अपनी आईपीएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन को तैयार कर लिया है। अपनी इस टीम का कप्तान उन्होंने भारतीय टीम के इस खतरनाक खिलाड़ी को बनाया।

सचिन तेंदुलकर ने अपनी इस टीम के लिए बतौर ओपनर शिखर धवन और जॉस बटलर को चुना है। इस बार आईपीएल 2022 में शिखर और बटलर ने जिस तरह का फार्म दिखाया है, वो काबिले तारीफ था।

जिसके चलते सचिन में अपनी टीम में बतौर ओपनर शिखर और जॉस को चुना। वही सचिन ने तीसरे नंबर की बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल और नंबर 4 के लिए हार्दिक पांड्या को शामिल किया, इसके अलावा सचिन में हार्दिक पांड्या को ही टीम का कप्तान बनाया।

दोस्तो इस साल गुजरात टाइटंस आईपीएल की नई टीम थी, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या ही थे जिस तरह से उन्होंने अपनी इस टीम को आगे बढ़ाया और तैयार किया को देखने लायक था, नई टीम होने के बाद भी टीम ने अपने पहले ही सीजन में न सिर्फ जबरदस्त प्रदर्शन किया बल्कि आईपीएल का खिताब भी अपने नाम कर लिया

सच्ची ने अपनी इस टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में साउथ अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर को जगह दी, वही नंबर 6 के लिए इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन को शामिल किया।

अपनी इस टीम में सचिन ने फिनिशर के तौर पर नंबर 7 की बल्लेबाजी के लिए दिनेश कार्तिक को शामिल किया वही दिनेश कार्तिक को ही अपनी टीम का विकेटकीपर भी बनाया।

बतौर स्पिनर सचिन ने अपनी टीम में भारतीय टीम के लेग स्पिनर युवी चहल और अफगानिस्तान के राशिद खान को चुना है। वही तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सचिन ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को सौंपी।

सचिन तेंदुलकर द्वारा चुनी गई बेस्ट आईपीएल प्लेइंग इलेवन:

1. शिखर धवन 2. जोस बटलर 3. केएल राहुल 4. हार्दिक पांड्या (कप्तान) 5. डेविड मिलर 6. लियाम लिविंगस्टोन 7. दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) 8. राशिद खान 9. जसप्रीत बुमराह 10. मोहम्मद शमी 11. युजवेंद्र चहल.