Home Cricket वीडियो : हर्षल पटेल बने मिलर के लिए किलर, ऋतुराज ने एक...

वीडियो : हर्षल पटेल बने मिलर के लिए किलर, ऋतुराज ने एक हाथ से पकड़ा असंभव कैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम के राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम में आज टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया।

और पहले दो मुकाबलों की तरह ही इस मैच में भी टॉस हारकर पहले मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के दोनो ओपनर खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय पारी खेली जिसके चलते भारतीय टीम ने आज के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के सामने 180 रनो का लक्ष्य पेश किया।

वही दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम के बल्लेबाज आज पहली बार भारतीय टीम के गेंदबाज के सामने असहाय नजर आए। भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों के बाद आज टीम के गेंदबाज भी अपने फॉर्म में दिखाई दे रहे थे।

गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 11वे ओवर तक साउथ अफ्रीका को मात्र 71 रन दिए थे, वो भी 5 साउथ अफ्रीका के 5 विकेट गिरान के बाद। आज के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज के साथ साथ मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज भी कमजोर नजर आए।

पिछले दोनों मैचों को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर इस मैच में 5 गेंदों पर मात्र 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं।

11वें ओवर की आखिरी गेंद हर्षल पटेल की धीमी गति की ऑफ कटर गेंद थी। जो 127Kph की गति की एक लेंथ गेंद थी। डेविड मिलर इस गेंद के लेग साइड में रहता है और शॉट मारने के लिए देर से बल्ला उठाता है।

इसके बाद शॉट को देखता है। लेकिन गेंद डेविड मिलर को चकमा देती हुई हवा में कवर की ओर चली जाती है। वहां फील्डिंग कर रहे ऋतुराज गायकवाड हवा में छलांग लगा कर एक हाथ से सिर के ऊपर कैच को पकड़ लेता है और डेविड मिलर की पारी का अंत कर देता है।

भारतीय टीम के किए डेविड मिलर का विकेट बेहद अहम है। क्योंकि पिछले दो मैचों में डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है। इसी के साथ अब साउथ अफ्रीका की आधी से ज्यादा टीम पवेलियन जा चुकी थी। और भारत की जीत निश्चित थी। क्योंकि इस महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत में न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में भी खुद को साउथ अफ्रीका के आगे लाकर खड़ा कर दिया।

वही अगर मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड की बात करे, तो उन्होंने 35 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 57 रन हासिल किए थे।

वही दूसरे धुरंधर बल्लेबाज ईशान किशन ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए, 35 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्के की मदद से 54 रनो की बेहतरीन पारी खेली। और इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए चहल और हर्षल पटेल ने 3.3 विकेट अपने खाते में डाले।