Home Cricket गुजरात और राजस्थान के बीच पहला क्वालीफायर आज, ऐसी हो सकती हैं...

गुजरात और राजस्थान के बीच पहला क्वालीफायर आज, ऐसी हो सकती हैं दोनों टीम की प्लेइंग XI

आईपीएल 2022 की समाप्ति का चरण आज से शुरू होगा। प्लेऑफ का पहला मुकाबला आज शाम गुजरात और राजस्थान के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनो ही टीमों को अपनी जबरदस्त प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरना होगा।

क्वालीफायर करने वाली टीमों में पहली टीम गुजरात टाइटंस जो 20 अंको के साथ प्लेऑफ तक पहुंची है। इस टीम का सफर आईपीएल में बेहद शानदार रहा है। शुरुवात से ही टीम ने अंकतालिका का पहला स्थान चुन लिया था और लगातार पहले स्थान पर बनी रही। वही दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की टीम सामने है।

जिसमे अपने आखरी लीग मुकाबले में दमदार प्रदर्शन दिखाया और अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। और प्लेऑफ में शामिल हुई। बताना चाहेंगे, की आज के मुकाबले में जिस टीम ने भी जीत हासिल की वो टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। वही हारने वाली टीम को एक और मौका दिया जाएगा।

दोस्तो अगर हम हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस की बात करे, तो ये टीम पहली बार आईपीएल मैदान में आई है, जहां आते ही इस टीम ने सफलता हासिल कर ली। जिसके पीछे का मुख्य कारण है, की टीम ने अपने हर दूसरे मैच में किसी मैच विनर को टीम में शामिल किया।

हार्दिक पांड्या अपने आखरी लीग मुकाबले में अर्धशतक लगाकर आगे बढ़ चुके है। उनकी टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी शुभमन गिल और स्पिनर राशिद खान ही साबित होगे।

दूसरी तरफ अगर राजस्थान की बात करे, तो इस टीम की निगाहे जॉस बटलर पर टिकी हुई है। क्योंकि ये खिलाड़ी ऑरेंज कैप हासिल करने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर स्थान में विराजमान है। वही पर्पल कैप में युजवेंद्र चहल सबसे ऊपर जगह बनाए हुए है। जिसके चलते राजस्थान टीम की पूरी उम्मीदें इन्ही दो खिलाड़ियों पर टिकी है। दूसरी ओर टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी अपने गेंदबाजी से बल्लेबाजों को धूल चटा सकते है।

आइए जानते है, दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन के बारे में, जो कुछ इस प्रकार की हो सकती है।

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी और यश दयाल।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ओबेड मैकॉय, रविचंद्रन अश्विन, देवदत्त पडिक्कल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और शिमरोन हेटमायर।