Home Cricket श्रीलंका में मचा हाहाकार, दाने-दाने को मोहताज लोगों के लिए यह क्रिकेटर...

श्रीलंका में मचा हाहाकार, दाने-दाने को मोहताज लोगों के लिए यह क्रिकेटर बना भगवान !

दोस्तो हम सभी जानते है, की भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका इन दिनो आर्थिक संकट से जूझ रहा है। साथ ही देश में पेट्रोल और डीजल भी समाप्त होने की कगार पर है।

आर्थिक संकट के चलते देश में रसोई गैस, खाना दवाइयां और अन्य चीजों की कमी होती जा रही है।

इस बीच देश के पूर्व क्रिकेटर रोशन महानामा लोगो की मदद के लिए आगे आए है। उन्होंने अपने देशवासियों के लिए कठिन समय में आगे आकर मदद की है।

रोशन महानामा ने पेट्रोल के लिए लंबी लाइंस में खड़े लोगो को खाना और जरूरत का सामान देकर उनकी मदद की। बता दे, की ये देश अत्यधिक आवश्यक ईधन आयत के भुगतान के लिए एक विदेशी मुद्रा के लिए संघर्ष कर रहा है।

यहां मौजूद पेट्रोल और डीजल की मात्रा कुछ ही दिनो में समाप्त होने वाला है। जबकि देश राहत पैकेज के लिए इंटरनेशनल मुद्रा कोष के साथ बातचीत में लगा हुआ है।

हालात इतने खराब हो चुके है, की लोग रसोई गैस और अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए घंटो दुकान के बाहर खड़े रहने के लिए मजबूर है।

1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम में शामिल महानमा ने बताया, की हमने वार्ड प्लेस और विजेरामा मावथा के आसपास पेट्रोल के कोई खड़े लोगो में भोजन बाटने का काम किया। ये लाइनें दिन ब दिन लंबी होती जा रही है।

और कतारों में खड़े होने वाले लोगो के लिए भी स्वस्थ रहना अब एक चुनौती बन गया है। कृपया ईधन की कतारों में खड़े लोग एक दूसरे की देखभाल करे।

हम संभव कोशिश करे और एक दूसरे की मदद करे, और कृपया अपने निकटतम व्यक्ति तक पहुंचे, और समर्थन करे।

आजादी के बाद से श्रीलंका एक ऐसा देश रहा जो सबसे खराब स्थिति से गुजरा है।

भारत ने कर्ज में डूबे द्वीप राष्ट्र में ईधन की कमी को कम करने के लिए भोजन और चिकित्सा आपूर्ति के अलावा हजारों टन डीजल और पेट्रोल भेजकर मदद की है।