Home Cricket ‘अगर मैं पाकिस्तान का कोच बन गया तो…’, रोहित शर्मा ने पत्रकार...

‘अगर मैं पाकिस्तान का कोच बन गया तो…’, रोहित शर्मा ने पत्रकार को करारा जवाब देते हुए बोलती बंद की

दोस्तो अगर भारतीय टीम का मुकाबला किसी भी टीम के साथ हो तो हर कोई मुकाबले को देखना पसंद करता है, लेकिन अगर यही मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हो तो पूरी दुनिया इसे देखना पसंद करती है। और दोनो टीमों के मैच भी काफी सुर्खियां बटोरते है।

ऐसा ही एक मैच आज से लगभग 3 साल पहले खेला गया था। 16 जून 2019 को वनडे क्रिकेट में रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ पूरे मैदान में तबाही मचा कर रख दी थी।

इतना ही नहीं बल्कि रोहित शर्मा द्वारा लगाया गया ये शतक वर्ल्ड कप क्रिकेट के सबसे शानदार शतको में से एक माना जाता है।

बता दे, की इस दौरान रोहित ने 113 गेंदों ने 14 चौकों और 3 छक्के लगाए थे। जिसमे उनके नाम 140 रन हासिल हुए थे। और यह शतक इस टूर्नामेंट का उनका दूसरा शतक था।

हालाकि दोस्तो मुकाबला खत्म होने के बाद एक मजेदार वाक्या हुआ। जिसे लोग आज भी भूले नहीं है। दरअसल मैच खत्म होने के बाद एक पत्रकार ने सवाल पूछा, की पाकिस्तान की बैटिंग लाइनअप सघर्षो से जूझ रही है।

ऐसे में क्रिकेट के एक साथी के तौर पर आप उन्हे क्या सुझाव देना चाहेंगे।

जिसके बाद रोहित ने पत्रकार को एक करारा जवाब दिया और कहा, की अगर मैं पाकिस्तान का कोच बना तो जरूर बताऊंगा। लेकिन अभी तो मैं कुछ नहीं कह सकता। रोहित की इस बात से वहां खड़े सभी लोग हंसने लगे।

रोहित की प्रेस कॉन्फ्रेंस का ये वीडियो तुरंत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा था। ये वीडियो इतना ज्यादा पॉपुलर हुआ था, की लोग इसे आज भी देखते है, और पंसद करते है। मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से इस वीडियो को शेयर किया और कहा, की Just RO being RO

दोस्तो अगर इस मुकाबले की बात करे, तो इस मैच में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 136 रन खड़े कर दिए थे। जहां केएल राहुल 57 रन बनाकर आउट हुए थे।

https://twitter.com/mipaltan/status/1537310250621054977?s=19

और विराट कोहली ने 65 गेंदों में 77 रन हासिल किए थे। भारतीय टीम इस मुकाबले में 50 ओवरों में 336 रनो तक पहुंच गई थी।

जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 40 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 212 रन ही बना पाई थी। पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 का टारगेट दिया था। लेकिन भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए डालवर्थ लुइस से 89 रनो से इस मुकाबले को अपने नाम किया था।