Home Cricket IPL में अपनी खराब फॉर्म को लेकर रोहित शर्मा का आया बड़ा...

IPL में अपनी खराब फॉर्म को लेकर रोहित शर्मा का आया बड़ा बयान, बताया कैसे करेंगे वापसी !

आईपीएल 2022 के इस सीजन में भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। इस पूरे सीजन में उनके बल्ले से कोई भी लंबी पारी देखने नही मिली। इस दौरान वे न तो मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी पारी खेलने में सफल हो पाए और ना ही टीम को अच्छी शुरुवात दिलाने में कामयाब हुए। लेकिन अब रोहित ने दिल्ली के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के बाद अपनी खराब फॉर्म को लेकर बड़ा बयान जाहिर किया है, साथ ही ये भी बताया की किस तरह से फॉर्म में वापसी करेगे।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित ने ये माना की बल्लेबाजी में उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं किया है, लेकिन इस निराशाजनक सीजन के बावजूद उन्हे रात में अच्छी नींद आई। और थोड़े कुछ बदलाव करने से वे जल्द ही फॉर्म में वापसी भी कर लेगे। शनिवार को मैच के बाद रोहित ने कहा, की ऐसी बहुत सी चीजे थी, जो मैं करना चाहता था लेकिन नही कर पाया। इस पूरे सीजन मैं अपने प्रदर्शन से बेहद निराश रहा हूं। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है, मेरे साथ ऐसा पहले भी हो चुका है। मैं पहले भी इस माहौल से गुजर चुका है।

अपनी फॉर्म की वापसी पर भी रोहित ने बड़ी बात कही। उन्होंने बताया, की मैं जानता हूं की क्रिकेट यही खत्म नहीं होता। आगे हमे काफी क्रिकेट खेलना बाकी है। इसलिए मुझे मानसिक रूप से तैयार होने और इस पर सोच विचार करने की जरूरत है, की मैं वापिस अपने फॉर्म में कैसे लौट सकता हूं। और किस तरह से अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। आगे उन्होंने कहा, की थोड़े बदलाव की जरूरत है, जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं इन पर काम करना शुरू कर दूंगा।

बता दे, की इस सीजन में मुंबई इंडियंस की शुरुवात हार के साथ हुई थी, और फिर आगे चलकर टीम ने लगातार 8 मुकाबले हारे। इसके बाद बाकी बचे 6 मुकाबलों में टीम ने मात्र 4 मुकाबलों में जीत हासिल की। और अपनी टीम के प्रदर्शन पर बातचीत करते हुए रोहित ने कहा, की ये सीजन हमारे लिए काफी निराशाजनक रहा, क्योंकि शुरुवात में हम अपनी रणनीति पर काम नही कर पाए। हम जानते है, की आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में आपको लय की सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

शुरुवात में जब हम एक के बाद एक मैच हारे वो हमारे लिए काफी मुश्किल समय था। हमारे लिए सबसे ज्यादा जरूरी ये था, की हमने जो रणनीति बनाई है, हम उस पर अमल करे, हालाकि हम जैसा चाहते थे वैसा हो नहीं पाया।