Home Cricket धोनी जैसा बनना चाहते हैं रियान पराग, नंबर 6 और 7 की...

धोनी जैसा बनना चाहते हैं रियान पराग, नंबर 6 और 7 की पोजीशन पर करना चाहते हैं राज

रियान पराग ने आईपीएल 2022 में बल्लेबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नही किया। राजस्थान की तरफ से खेलते हुए 20 साल के इस युवा खिलाड़ी ने 17 मैचों में मात्र एक अर्धशतक की बदौलत सिर्फ 183 रन हासिल किए है।

आईपीएल में ज्यादातर मैचों में उन्हे लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था।

लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के दौरान रियान के पास ज्यादा गेंदे खेलने का मौका नही रहता था। लेकिन ऐसा नही है, की वे इसे अफसोस के नजरिए से देखें।

बल्कि रियान पराग अपनी बल्लेबाजी को और मजबूत करना चाहते है। रियान पराग का मानना है, की वे 6 और 7 नंबर पर बल्लेबाजी करके फिनिशर की भूमिका अदा करे।

रियान पराग भी ऐसा ही काम करना चाहते है, जैसा महान खिलाड़ी एमएस धोनी ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान भारत और सीएसके टीम के लिए किया।

एक जाने माने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान रियान पराग ने कहा, की मैं बहुत कुछ सीख रहा हूं। 6 और 7 नंबर पर खेलना आसान नहीं है।

लोगो का मानना है, की आप बस आते है, और चौके छक्के मारते है, लेकिन ऐसा नही है।

बातचीत जारी रखते हुए रियान ने कहा, की मैने कुछ अच्छी पारियां खेली और मैं जाहिर तौर पर और अच्छा करना चाहता हूं। लेकिन जैसा मैंने कहा, की सीखने के लिए अभी बहुत कुछ है।

मैं जिस स्थिति में बल्लेबाजी करता हूं मैं खुश हूं। हालाकि मुझे मेरे प्रदर्शन से ज्यादा खुशी नही है। लेकिन मुझे लगता है, की मैं अपनी बल्लेबाजी की स्थिति से खुश हूं।

मैं 6 और 7 नंबर के किए बेस्ट फिनिशर बनना चाहता हूं। विश्व क्रिकेट में ऐसा मात्र एक खिलाड़ी ही कर पाया है, और वे एमएस धोनी है।

धोनी को छोड़कर किसी और व्यक्ति का नाम मेरे दिमाग में नहीं आता है। और मैं भी वैसा ही कुछ करना चाहता हूं।

मैं उम्मीद करता हूं, की मैने जो भी अनुभव किया है, उसे मैं आने वे समय में उपयोग करूं। दोस्तो आपको बताना चाहेंगे, की रियान पराग भारत के 2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रह चुके है।