Home Cricket रियान पराग ने चुप्पी तोड़ते हुए हर्षल पटेल के साथ झगड़े की...

रियान पराग ने चुप्पी तोड़ते हुए हर्षल पटेल के साथ झगड़े की वजह बताई, सिराज पर साधा निशाना !

आईपीएल 2022 तो अब समाप्त हो चुका है। और इस बार राजस्थान रॉयल्स की टीम भी काफी जबरदस्त अंदाज में फाइनल तक पहुंचने में सफल साबित हुई।

बता दे, की साल 2008 के बाद ये पहली बार था जब राजस्थान की टीम ने फाइनल में प्रवेश किया हो। संजू सैमसन की कप्तानी वाली यह टीम भले ही फाइनल मुकाबला जीत नही पाई लेकिन इस टीम की हार किसी ने तारीफ जरूर की है। इस साल आरआर ने पूरे सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया और चर्चा में बनी रही।

वही दूसरी ओर इस टीम का एक खिलाड़ी भी ऐसा था जो पूरे सीजन चर्चाओं का विषय बना रहा। कभी अपनी बेहतरीन फील्डिंग से तो कभी मैदान में अपने गरम अंदाज के चलते इस खिलाड़ी ने भी हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। दोस्तो ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रियान पराग है।

रियान पराग ने इस सीजन सबसे ज्यादा कैच हासिल किए है। लेकिन इससे ज्यादा उनकी चर्चाएं आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के साथ हुए विवाद को लेकर हुई। लेकिन अब इस विवाद के बारे में खुद रियान पराग ने बड़ा बयान दिया है।

दोस्तो ये विवाद 26 अप्रैल का है, जब आरसीबी और राजस्थान की टीम आमने सामने टकराई थी। राजस्थान की पारी के समाप्त होने के बाद रियान और हर्षल के बीच कहासुनी का माहौल पैदा हो गया था। दोनो के एक दूसरे के साथ बहसबाजी करते भी देखा गया था।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से वायरल हुआ था। इस घटना के दौरान रियान पराग ने हर्षल को जोरदार मार भी लगाई थी।

इस विवाद के बारे में रियान पराग ने क्रिकफिट द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, की पिछले साल 2021 में जब हम आरसीबी के साथ मुंबई में खेल रहे थे तब उसने मुझे आउट किया था।

फिर मैं शांति से वापिस जाने लगा, लेकिन उसने मुझे हाथ से ऐसा इशारा किया की चल निकल। वो मैने होटल जाकर देखा। और उसकी यही बात मेरे दिमाग में रह गई।

आगे पराग ने बताया, की मैने लास्ट ओवर में जब उसे मारा तो मैने मुंह से कुछ नही बोला। मैने भी हाथ से इशारा किया। न ही मैने उसे मुंह से कुछ बोला और न ही उसे गाली दी। बस इतना ही हुआ था। फिर बाद में जब मुझे बुलाया था, तो वो हर्षल नही बल्कि मोहम्मद सिराज ने बुलाया था। सिराज ने मुझे बुलाकर कहा, की ओए ओए इधर आ, बच्चा है, बच्चे की तरह रह।

आपको बताना चाहेंगे, की रियान पराग ने इस मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने मात्र 31 गेंदों में 56 रन बनाए थे। पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के भी लगाए थे। हर्षल पटेल ने आखरी ओवर फेका था, जहा रियान पराग ने उनके इस ओवर में 18 रन कूट डाले थे।

रियान द्वारा खेली गई इस पारी के बदौलत ही आरआर की टीम इस मुकाबले में 144 के स्कोर तक पहुंचने में सफल हुई थी। वही आरसीबी टीम इस लक्ष्य को पूरा करने में भी नाकाम साबित हुई थी, 145 रनो के लक्ष्य में आरसीबी टीम मात्र 115 रन ही हासिल कर पाई थी। वही 29 रनो से आरआर में इस मुकाबले को अपने नाम किया था।