Home Cricket लगातार दूसरी हार से तिलमिलाए कप्तान ऋषभ पंत, इनको ठहराया हार का...

लगातार दूसरी हार से तिलमिलाए कप्तान ऋषभ पंत, इनको ठहराया हार का जिम्मेदार !

कटक के बाराबाती स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच t मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जहां एक बार फिर से भारत को साउथ के सामने 4 विकेट से हारना पड़ा।

और साउथ अफ्रीका अब इसी जीत के साथ सीरीज में 2.0 से आगे बढ़ चुकी है। वही भारतीय टीम ने लगातार 12 मुकाबले जीतने के बाद अब लगातार 3 मुकाबले गवा दिए है।

टी20 सीरीज के इस दूसरे मुकाबले की बात करे, तो टॉस हार कर भारतीय टीम मैदान में पहले बल्लेबाजी करने आई। जहां टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों ने 148 रन हासिल किए और साउथ अफ्रीका के सामने 149 रनो का लक्ष्य पेश किया।

भारतीय पारी के दौरान श्रेयस अय्यर ने 40 और दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों ने नाबाद 30 रनो की पारी को अंजाम दिया। वही लक्ष्य पूरा करने आई साउथ अफ्रीका की टीम ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में ही पूरा कर लिया और जीत अपने नाम की।

साउथ अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने जबरदस्त पारी को अंजाम देते हुए टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। इस पारी के दौरान क्लासेन ने 46 गेंदों में शानदार 81 रनो की जोरदार पारी खेली। और इन्ही रनो की बदौलत साउथ अफ्रीका जीत हासिल करने में सफल हुई।

भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि उन्होंने बल्ले से रन कम बनाए जिससे साउथ अफ्रीका को रोकना मुश्किल हो गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ऋषभ पंत ने कहा।

ऋषभ ने कहा, की हमने 10.15 रन कम बनाए। भुवनेश्वर और तेज गेंदबाजों ने शुरू के 7.8 ओवरों में शानदार गेंदबाजी की लेकिन दूसरे चरण में हम अपनी योजनाओं के अंतर्गत काम नही कर पाए। दूसरे हाफ में हमे विकेट की जरूरत थी, लेकिन हम एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए।

आगे ऋषभ ने कहा, की साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ों ने अच्छी बल्लेबाजी की। हम भी अच्छी गेंदबाजी कर सकते थे। लेकिन उम्मीद है, की अगले मैच में हम सुधार करेगे। और सीरिज जीतने के लिए हमे बाकी के तीनो मैच जीतने होगे।