Home Cricket प्लेऑफ से बाहर हुई DC तो भड़क उठे ऋषभ पंत, सीधे तौर...

प्लेऑफ से बाहर हुई DC तो भड़क उठे ऋषभ पंत, सीधे तौर पर इनको ठहराया हार का ज़िम्मेदार !

आईपीएल का 69वा मुक़ाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा चुका है। ये मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला गया। मैच की शुरुवात में मुंबई ने टॉस जीता और गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया, मुंबई का ये फ़ैसला उनके लिए बिल्कुल सही साबित हुआ। दिल्ली कैपिटल ने शुरूवात में बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गवाए और 159 रन हासिल किए। वही लक्ष्य पूरा करने आई मुंबई इंडियंस ने 5 गेंदे शेष रहते ही लक्ष्य बड़ी ही खूबी से पूरा कर लिया।

दोस्तो ये मैच काफी रोमांचक था, लेकिन दिल्ली कैपिटल के कप्तान ने इस मैच में दो बड़ी गलतियां की, जिसके चलते लोग उनके ऊपर काफी गुस्सा हुए। और इस बात के लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई। इस मैच में ऋषभ पंत ने 33 गेंदों में 39 रनो की पारी को अंजाम दिया। मैच खत्म होने के बाद मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने अगले साल बड़ी पारी खेलने की बात कही।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हारने के बाद दिल्ली कैपिटल के कप्तान बेहद निराश थे। बाद में उन्होंने मैच के बारे में बातचीत की, और इस मैच में हारने का कारण भी बताया।

कप्तान ने बातचीत के दौरान कहा की, ज्यादातर खेल में हम शीर्ष पर में थे, और जब हम शीर्ष पर होते है, तो कुछ मौकों में हम खेल को अपने हाथो से खिसकने की परवाह नहीं करते। और हमने पूरे सीजन यही किया। जीतने के हिसाब से ये मैच पर्याप्त नहीं है, हम मैच के इससे भी अच्छा काम और योजना बना सकते थे।

आईपीएल 2022 में प्लेऑफ में न पहुंचने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने अगले साल फिर से दमदार वापसी की बात की। उन्होंने बताया, की हम अपनी गलतियों से सीखेंगे, और अगले सीजन में मजबूत वापसी करके लौटेंगे। इस मैच के बारे में उन्होंने कहा, की हमने 5 से 7 रन कम बनाए है। हमारी गेंदबाजी काफी अच्छी रही, इस पूरे सीजन में हमने कमाल की गेंदबाजी की है। हालाकि बाद में ओस के चलते हम अपनी योजना के अनुसार गेंदबाजी करने में सफल नहीं हो पाए। ये कठिन है, लेकिन इसे हमे सीखना चाहिए और इसमें मेहनत करनी चाहिए।

मुकाबले की बात करे, तो टीम डेविड का एक बेहतरीन कैच ऋषभ पंत के हाथो से कैच छूटा जिसके चलते मैच का पूरा रुख पलट गया। जिसके बाद माना जा रहा है, की दिल्ली की हार का एक मुख्य कारण टिम डेविड का कैच छूटना भी है।

जिसके बारे में बातचीत करते हुए ऋषभ पंत ने बताया, की मुझे लगा कुछ तो है, घर में खड़े सभी लोग आश्वस्त नहीं थे, आखिर में मैं ऊपर नही आया। हम रिकी पॉन्टिंग के साथ खड़े होकर चर्चा कर रहे थे, की गेंदबाजी को सरल बनाए रखे। बस वही करो जो हमारे लिए काम कर रहा है, और विश्वाश रखो।

दोस्तो इस मुकाबले के में हारने के बाद दिल्ली कैपिटल खुद तो बाहर हुई लेकिन आरसीबी को प्लेऑफ के अंदर कर दिया, जिससे आरसीबी बेहद खुश है। वही दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल की पूरी टीम और उनके फैंस इस हार से कप्तान ऋषभ पंत पर काफी भड़के हुए है, और बेहद निराश भी है।