Home Cricket वीडियो : DRS के लिए ऋषभ पंत पर भड़के रिकी पोंटिंग, इस...

वीडियो : DRS के लिए ऋषभ पंत पर भड़के रिकी पोंटिंग, इस वजह से RCB पंहुचा Playoffs में !

दोस्तो आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जबरदस्त मुकाबला देखने मिला, जहां एक तरफ आईपीएल की 5 बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस थी, तो वही दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल अपने अच्छे फॉर्म में थी। मुकाबले की बात करे, तो आज आईपीएल का 69वा मुकाबला दोनो टीमों के बीच खेला गया, जो की काफी रोमांचक मुकाबला साबित हुआ।

वैसे इस साल मुंबई इंडियंस का सफर आईपीएल में बेहद निराशाजनक रहा। लेकिन आईपीएल समाप्त होने तक टीम ने अपने पुराने फॉर्म के रंग मैदान में बिखेर दिए और आज के मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया।

दोस्तो इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो काफी सही साबित हुआ, गेंदबाजी करते हुए मुंबई टीम के गेंदबाजों ने दिल्ली की बल्लेबाजी को 7 विकेट के नुकसान पर 159 पर समाप्त कर दिया।

लेकिन दोस्तो आज के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल ने अपने फैंस को काफी नाराज किया, क्योंकि इस मैच में ऐसे बहुत से लम्हे सामने आए जिसमे दिल्ली कैपिटल के खिलाड़ियों द्वारा गलतियां की गई। और आज के मुकाबले का फैंस द्वारा सोशल मीडिया पर काफी मेमस भी शेयर किए जा रहे है।

इस मैच में पहली गलती दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत द्वारा हुई, जहां 12वा ओवर कुलदीप यादव के हाथो में था, और उनके सामने स्ट्राइक पर एबी बेबी मौजूद थे। कुलदीप द्वारा फेकी गई इस गेंद को ब्रेविस लंबे शॉट में बदलना चाहते थे, लेकिन बैट का किनारा लगते ही गेंद काफी ऊपर चली गई, ऋषभ पंत कैच पकड़ने आगे आए मगर अफसोस वे गेंद को हाथो से संभाल नहीं पाए और ब्रेविस का आसान सा कैच छोड़ दिया।

https://twitter.com/maaanniiiiiii/status/1528084278013112320?t=yF7_pSh0m4qyuZPVmMahCQ&s=19

उसके बाद अगले ओवर में शार्दूल ठाकुर गेंदबाजी की कला दिखाने आए जिनके सामने टिम डेविड स्ट्राइक पर खड़े थे जो की काफी खतरनाक फॉर्म में भी थे।

इस ओवर में शार्दूल ने डेविड को एक बहुत अच्छी गेंदबाजी की जिसमे डेविड शॉट मारने गए लेकिन बल्ले और गेंद का पूरी तरह से संपर्क नही हो पाया और बल्ले का किनारा छूकर गेंद एक बार फिर से ऋषभ पंत के पास जा पहुंची, हालाकि इस बार पंत ने कैच तो नही छोड़ा लेकिन एक बहुत बड़ी गलती उनसे हुई जिसका खामियाजा उन्हें मैच हारकर चुकाना पड़ा।

दरअसल दोस्तो शार्दूल द्वारा की गई ये एक काफी सटीक थी, जहां टिमके बल्ले घुमाते ही गेंद बल्ले के किनारे को छूकर ऋषभ के पास गई, लेकिन किसी को इस बात पर यकीन नही हुआ की गेंद बल्ले से टकराई है। ऋषभ ने कैच तो किया लेकिन उन्होंने डीआरएस न लेकर एक बड़ी गलती कर दी।

हालाकि उनके पास पूरे 2 डीआरएस मौजूद थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने डीआरएस नही लिया, और यही वजह है, की आज के मैच एम दिल्ली कैपिटल से बहुत सी गलतियां हुई है, जिसकी सजा उन्हे मैच हारकर भुगतनी पड़ी।

मुकाबले की बात करे, तो मुंबई इंडियंस के लिए टिम डेविड ने अपने खतरनाक फॉर्म का नजारा पेश करते हुए मात्र 11 गेंदों में 34 रनो की धुआधार पारी खेली। वही दिल्ली कैपिटल ने हारकर आईपीएल की दूसरी टीम आरसीबी को नया जीवनदान देते हुए खुद को प्लेऑफ से बाहर और आरसीबी को प्लेऑफ के अंदर कर दिया है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ से नाराज हुए उनके फैंस सोशल मीडिया पर काफी गुस्सा जाहिर कर रहे है।