Home Cricket वीडियो : ऋषभ पंत ने राहुल द्रविड़ की मेहनत पर फेरा पानी,...

वीडियो : ऋषभ पंत ने राहुल द्रविड़ की मेहनत पर फेरा पानी, फ़िर दोहराई वही पुरानी गलती !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला 17 जून राजकोट में खेला गया। इस मुकाबले के पहले तक फैंस ये उम्मीद कर रहे थे, की टीम के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस मुकाबले में कुछ धमाकेदार बल्लेबाजी करेगे।

लेकिन ऐसा नही हुआ और वे पूरी सीरीज फ्लॉप ही साबित रहे। इस मुकाबले में पंत ने 23 गेंदों में मात्र 17 रन बनाए और पवेलियन चले गए।

दोस्तो इस बार भी ऋषभ पंत उसी तरीके से आउट हुए जैसे हर बार आउट होते है। दरअसल अफ्रीकी गेंदबाजों ने एक बार फिर से उन्हे चकमा देने के लिए ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डाली, जिसे खेलते हुए ऋषभ बिलकुल बेबस दिखाई दिए।

लेकिन दोस्तो हैरानी वाली बात ये है, की चौथे मुकाबले से पहले कोच राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत को ऑफ स्टंप से बाहर जाने वाली गेंदों के बारे में सिखा रहे थे। और ऐसा माना जा रहा था, की ऋषभ पंत अब राहुल द्रविड़ से कुछ सीख कर इस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आयेगे।

हालाकि सोशल मीडिया पर भी वो वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमे राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत को क्लास दे रहे है, लेकिन ऋषभ पंत को देखकर ऐसा लगता है, जैसे उन्हे कुछ समझ नहीं आ रहा। इसलिए इस मुकाबले में भी हमे फिर से वही कहानी देखने मिली।

केशव महाराजा ने उन्हे अपनी ऑफ स्टंप गेंद में फसाया, और पंत ने लंबा शॉट खेलने के चक्कर में थर्ड मैन की साइड गेंद गई और कैच आउट हुए।

बताना चाहेंगे, की 24 साल के ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में फ्लिप साबित हो रहे है। और अब उनकी भारतीय टीम में भी प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर सवाल खड़े होने लगे है।

वही दोस्तो अगर ऋषभ पंत को छोड़कर दिनेश कार्तिक की बात की जानते तो फिलहाल दिनेश कार्तिक हर किसी के फेवरेट खिलाड़ी बन चुके है। और फैंस का मानना है, की ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को ही लेकर जाना चाहिए।

चौथे टी20 मुकाबले में भी पर की ही तरह दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की। और अपने कैरियर का पहला टी20 अर्धशतक लगाकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में काफी सहायता की।