Advertisement
Home Cricket वीडियो : रिंकू ने ताबड़तोड़ छक्के लगाकर मचाई खलबली, लेकिन अंतिम ओवर...

वीडियो : रिंकू ने ताबड़तोड़ छक्के लगाकर मचाई खलबली, लेकिन अंतिम ओवर में क़िस्मत ने दिया दगा

दोस्तो डीवाई पाटिल स्टेडियम में कल रात केकेआर और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के बीच जोरदार मुकाबला खेला गया। वैसे तो इस म्हकाबले में केकेआर को 2 रनो से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद टीम के जबरदस्त खिलाड़ी रिंकू सिंह ने अपनी ओर से बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया।

केकेआर के इस खिलाड़ी ने 15 गेंदों में 40 रनो की शानदार पारी खेल डाली। अपनी इस पारी में उनके बल्ले से 2 चौके और 4 छक्के देखने मिले। दोस्तो ये मुकाबला सभी समझ चुके थे, की केकेआर को हारना ही पड़ेगा, लेकिन रिंकू सिंह की इस पारी ने केकेआर को वापिस खेल में लाकर दिखाया, और केकेआर के फैंस के दिलो में उम्मीद जगाई।

लेकिन गेंदबाजी क्रम में भी कल लखनऊ ने कमाल दिखाया, और लुइस द्वारा रिंकू सिंह का कैच के किया गया, इसके बाद रिंकू सिंह ही नही बल्कि केकेआर के फैंस और खुद केकेआर की पूरी टीम निराश दिखी। रिंकू के दोस्त नीतीश राणा उन्हे संतावना दे रहे थे।

रिंकू के पवेलियन जाने के बाद केकेआर को जीतने के लिए मात्र 3 रन चाहिए थे, रिंकू के बाद स्ट्राइक पर उमेश यादव आए, और आखरी गेंद पर उन्होंने भी यॉर्कर गेंद पर शॉट लगाने के बारे में सोचा, लेकिन यॉर्कर गेंद इतनी जबरदस्त थी, की उमेश इसे खेलने में नाकाम साबित हुए। और क्लीन बोल्ड हो गए।

और इस प्रकार से केकेआर को 2 रनो से हारना पर गया। इसी हार के साथ अब केकेआर का प्लेऑफ में जाने सपना का भी खत्म हो गया है। आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 21 रन की दरकार थी। स्टोइनिस की पहली गेंद पर रिंकू ने चौका जमाया फिर दूसरी गेंद पर छक्का जमाया।

इसके बाद तीसरी गेंद पर भी रिंकू के बल्ले से छक्के निकले। यहां से मैच केकेआर के गिरफ्त में थी। चौथी गेंद पर रिंकू ने 2 रन लिए और मैच को और करीब लेकर पहुंच गए। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर थी। मार्कस स्टोइनिस के ओवर की पांचवी गेंद पर रिंकू में कमाल का शॉट मारा था, हालाकि इस दौरान उनके बल्ले से गेंद का संपर्क ठीक से नहीं हो पाया, जिसके चलते गेंद दूर जाने की बजाय डीप प्वाइंट की ओर ऊपर की चली गई, और वहां दौड़कर इवेन लुइस ने खतरनाक फील्डिंग का नजारा पेश करते हुए डाइव लगाकर एक हाथ से रिंकू सिंह की इस बेहतरीन पारी को समाप्त कर दिया, और उन्हे पवेलियन जाने की राह दिखाई।

लुइस द्वारा किया गया, ये कैच देखकर हर कोई काफी हैरान हुआ था। कैच लेकर लुइस ने ये साबित कर दिखाया है, की क्रिकेट ऐसा खेल है, जिसमे आखिर आखिर तक कुछ भी हो सकता है। 15 गेंदों में 40 रन बनाकर पवेलियन की ओर जाना और केकेआर टीम के लिए एक ऐसी खतरनाक पारी को अंजाम देना काफी अच्छा रहा रिंकू सिंह की इस पारी ने केकेआर के लिए करिश्में जैसा काम किया।

उमेश के स्ट्राइक पर आने के लिए स्टोइनिस ने अपने आखरी ओवर की आखरी गेंद डाली, जहां उमेश यादव क्लीन बोल्ड हो गए, और डग आउट में बैठे लखनऊ टीम के मेंटर गौतम गंभीर खुश के मारे झूूम उठे, और सभी को गले से लगाने लगे। केकेआर भले ही इस मुकाबले में हार गई है, लेकिन रिंकू ने सभी जबरदस्त पारी से हर किसी का दिल जीत लिया है।