Home Cricket RCB और RR के बीच दूसरा क्वालीफायर आज, ऐसी हो सकती हैं...

RCB और RR के बीच दूसरा क्वालीफायर आज, ऐसी हो सकती हैं दोनों टीम की प्लेइंग XI

आईपीएल 2022 की पहली फाइनलिस्ट टीम 24 मई को घोषित हो चुकी थी, जहां गुजरात और राजस्थान के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। जिसमे गुजरात ने 7 विकेट से जीत हासिल की। और आईपीएल की फाइनलिस्ट टीम बन गई। अब आईपीएल 2022 की दूसरी फाइनलिस्ट टीम कौन सी होगी इसका फैसला शुक्रवार 27 मई को किया जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा जिसमे हमे दूसरी फाइनलिस्ट टीम मिल जाएगी।

इस मुकाबले में राजस्थान और आरसीबी की टीमें आपस में टकराएगी। और इस मुकाबले में जीतने वाली टीम फाइनल रविवार को गुजरात टाइटंस के साथ खेलेगी। बता दे, की गुजरात और राजस्थान ने आईपीएल का लीग संस्करण दूसरी टीमों से सबसे ऊंचे स्तर पर रहते हुए खत्म किया जिसके चलते टीमों को क्वालीफायर का मुकाबला खेलना पड़ा। वही इस मुकाबले में हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिला है। दूसरी ओर एलिमिनेटर में खेलने आली टीम को क्वालीफायर 2 में खेलना पड़ेगा। ये दोनो मुकाबले फाइनल तक पहुंचने की महत्वपूर्ण शाखाएं है। इसलिए दोनो टीमें कोशिश करेगी, की अपनी अपनी सबसे बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरे।

राजस्थान टीम ने साल 2008 से फाइनल मुकाबला नहीं खेला है। वही आरसीबी ने साल 2016 से फाइनल मुकाबला नही खेला है। जिसके चलते अब दोनो टीमें ये चाहेगी, की ये मैच उनके नाम हो। राजस्थान को उसके पिछले मैच में गुजरात ने हराया था और अब अपने अगले मैच में ये टीम हार की गलतियों से सीखकर आगे बढ़ना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर आरसीबी, लखनऊ के खिलाफ अपना पहला वाला प्रदर्शन जारी रखेगी।

बैंगलोर के लिए पिछला मैच शानदार रहा, रजत पाटीदार ने दमदार खेल दिखाते हुए शतक जमाया और नाबाद 112 रनों की पारी खेली। ये प्लेऑफ में किसी अनकैप्ड भारतीय द्वारा खेली गई पहली शतकीय पारी है। गेंदबाजी में भी इस टीम ने अच्छा किया। ऐसे में ये टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करे इसकी संभावना कम नजर आती है। टीम अपने विनिंग कॉम्बीनेशन को बनाए रखना चाहेगी, ताकि टीम का आत्मविश्वास बना रहे और टीम फाइनल तक का सफर तय करे।

राजस्थान का पिछला मुकाबला उनके कुछ खास बेहतर नहीं रहा। टीम की गेंदबाजी भी उनके लिए असरदार साबित नही हुई। राजस्थान के पिछले मुकाबले में चहल और अश्विन दोनो असफल साबित हुए रही मैकॉय भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। हालाकि इसके बावजूद टीम में कम ही बदलाव नजर आएगा। वैसे तो पिछले मुकाबले में यशश्वी जयसवाल का बल्ला भी बिल्कुल नही बोला था, लेकिन उन्हे भी टीम में मौका दिया जाएगा, क्योंकि उसके पहले जायसवाल ने मैदान में धमाल मचाया था। आइए जानते है, की इस मुकाबले के लिए दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन किस प्रकार की हो सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन:

फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोड़, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसारंगा, हर्षल पटेल, जॉश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन:

संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल,ओबेद मैकॉय।